बोरसी से लगी आग के कारण हुआ हादसा, नवजात की झुलसकर मौत

शेखपुरा (नितीश कुमार): शेखपुरा में घाटकुसुम्भा प्रखंड के अकरपुर गांव में बीती रात एक अगलगी की घटना में 2 माह के दूध मुंहे बच्चे की जलने से मौत हो गई है.​ इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बीती रात अकरपुर गांव निवासी मुकेश महतो के घर में जलाए गए बोरसी के​ पास में रखे किरोसिन तेल का दिया को गिर जाने से आग धधक उठी​. आग ने देखते ही देखते पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया​ और इस घटना में मुकेश महतो का 2 माह का पुत्र बुरी तरह झुलस गया. जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक मुकेश महतो एवं उनके सहोदर भाई गिनोरी महतो का घर पूरी तरह से जल चुका था.

ग्रामीणों ने बताया कि मुकेश महतो की पत्नी रंजू देवी ने अपने दूध मुंहे बच्चे को खाट पर सुलाकर बगल​ में बोरसी जला रख दी थी​. और उसी जगह मिट्टी तेल का दीपक जला हुआ था​. और किसी प्रकार मिट्टी तेल का दीपक बोरसी के ऊपर गिर जाने के कारण आग धधक उठी​. आग भड़कने के साथ ही खाट पर सोये​ बच्चे की खाट भी धधक उठी​ और पूरा घर को अपने आगोश में ले लिया​. घटना के वक्त बच्चे की मां बच्चे को तेल लगा कर खाट पर सुला कर घर के बाहर किसी काम से गई थी​. इसी बीच यह दर्दनाक घटना घट गई​.



बताया गया है कि इस घटना में मुकेश महतो और गेनौरी महतो का कपड़ा, राशन लाखों रुपये की सम्पत्ति भी जल गई. इस संबंध में घाटकुसुम्भा के अंचलाधिकारी निखत परवीन ने बताया कि बीती रात यह दर्दनाक घटना घटी है​. मृतक बच्चे को पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल भेजा गया है. पोस्टमार्टम के उपरांत सभी प्रकार के कागजी कार्रवाई पूरा किया जाएगा.​ और सरकार द्वारा जो भी अनुदान मिलता है वह दिया जाएगा. उसके लिए भी सारी प्रक्रिया की जा रही है.