News Bulletin दिनभर बिहार 22 जनवरी: BJP-JDU में नहीं बनी बात, मध्यावधि चुनाव के आसार, चिराग-पप्पू यादव का हल्ला बोल

लाइव सिटीज पटना: लाइव सिटीज की नाइट बुलेटिन दिनभर बिहार में पटना समेत जिलों की कई महत्वपूर्ण खबरें हैं. सबसे पहले आज की सुर्खियों पर एक नजर. यूपी में बीजेपी-जदयू में नहीं बनी बात, अब सीएम नीतीश करेंगे खेला.आरसीपी सिंह कर रहे थे बात, लेकिन मिला कोई जवाब.जदयू-बीजेपी में गठबंधन नहीं होने पर संजय जायसवाल ने दी सफाई. चिराग ने राज्यपाल को लिखी चिट्ठी, बिहार में राष्ट्रपति शासन की मांग.सीएम नीतीश, तेजस्वी और संजय जायसवाल पर खूब बरसे पप्पू यादव. मुकेश सहनी के बाद पारस ने बढ़ाई एनडीए में टेंशन, मांगी इतनी सीटें. भोजपुर में सोन नदी में बालू माफियाओं की गरजीं बंदूकें, दो की मौत.पटना में दिनदहाड़े लूट से गुस्से में सोना कारोबारी, बंद रहा बाकरगंज. बिहार में आज मिले 3003 नए पॉजिटिव, 4 लोगों ने तोड़ा दम… और बिहार के इन इलाकों में बारिश से साथ गिरेंगे ओले, येलो अलर्ट जारी..अब खबरें विस्तार से.

1.यूपी में बीजेपी-जदयू में नहीं बनी बात, अब सीएम नीतीश करेंगे खेला!

यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू और बीजेपी के बीच बात नहीं बनी… इसके बाद जेडीयू ने सीटों का ऐलान कर दिया… दिल्ली में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इसकी घोषणा की..इस दौरान यूपी जेडीयू के अध्यक्ष ने पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान किया. इसमें छब्बीस प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि यदि यह पहले तय हो गया होता तो हम उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ते. हमारी पार्टी मजबूती से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी… और अच्छी संख्या में अपने उम्मीदवारों को जिताकर लाएगी.. अब नीतीश कुमार यूपी में खेला करेंगे.

2.आरसीपी सिंह कर रहे थे बात, लेकिन मिला कोई जवाब- ललन सिंह

यूपी में बीजेपी से गठबंधन नहीं होने पर ललन सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह बीजेपी ने कहा था कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है. उनकी इस विषय पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान समेत बीजेपी के अन्य नेताओं से बातचीत हुई है.मगर बीजेपी की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया. ललन सिंह ने यह भी कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से कहा गया है कि.. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हमारे दो सहयोगी दल, अपना दल और संजय निषाद की पार्टी है… इसमें उन्होंने जेडीयू का नाम नहीं लिया… इसके बाद हमें सीटों का ऐलान करना पड़ा.

3.जदयू-बीजेपी में गठबंधन नहीं होने पर संजय जायसवाल ने दी सफाई

यूपी में जेडीयू के साथ गठबंधन नहीं होने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि यूपी में जेडीयू के साथ गठबंधन नहीं हुआ है. पहले भी वहां गठबंधन नहीं था.सभी प्रदेशों में वहां का नेतृत्व यह तय करता है कि किसके साथ उनको गठबंधन करना है. हालांकि उन्होंने यह कहा कि बिहार में बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन मजबूत है और 5 साल तक सरकार चलेगी.

4.चिराग ने राज्यपाल को लिखी चिट्ठी, बिहार में राष्ट्रपति शासन की मांग

उधर बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है.शराब से हुई मौतों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सवालों के घेरे में ला दिया है. विपक्ष उनपर लगातार निशाना साध रहा है. वहीं अब चिराग पासवान ने शराब से हुई मौत को लेकर राज्यपाल फागू चौहान को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने सूबे में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है. जिससे जहरीली शराब के सेवन से होने वाली मौतों पर रोक लगायी जा सके. चिराग ने कहा कि हमने राज्यपाल को पत्र लिखकर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है. ताकि जहरीली शराब के सेवन से होने वाली और मौतों को रोका जा सके.

5.सीएम नीतीश, तेजस्वी और संजय जायसवाल पर खूब बरसे पप्पू यादव

सारण में हुई शराब पीने से मौत को लेकर पप्पू यादव एक बार फिर नीतीश कुमार पर बरसे.उन्होंने कहा कि अधिकारी उनकी बातें नहीं सुन रहे हैं. जबकि शराब से एक के बाद एक लोगों की मौतें रही है. वहीं तेजस्वी यादत पर उन्होंने कहा कि वो सोचते हैं कि हम बिहार का मुख्यमंत्री बन जाएंगे.उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को कायर, डरपोक, मूर्ख तक कह दिया. पप्पू यादव ने कहा कि ऐसे लोगों को सांसदी छोड़ देनी चाहिए.

6.सहनी के बाद पारस ने बढ़ाई एनडीए में टेंशन, मांगी इतनी सीटें

बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में रालोजपा को भी सीट चाहिए. केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि हमें भी दो सीट मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी एनडीए का हिस्सा है. वहीं सीटों को लेकर हमने अपनी बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के समक्ष रख दी है. हमें पूरी उम्मीद है कि सीटों के बंटवारे में रालोजपा को भी वाजिब हिस्सा मिलेगा. इसके पहले मुकेश सहनी ने कहा था कि.अगर बेचहां सीट उनके अलावा किसी और दल को मिली तो गठबंधन तोड़ देंगे.

7.भोजपुर में सोन नदी में बालू माफियाओं की गरजीं बंदूकें, दो की मौत

भोजपुर में सोन नदी में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब बालू माफियाओं की बंदूकें गरजने लगी. मामला कोईलवर थाना के कामलुचक बालू घाट का है. जहां बालू माफियाओं के बीच वर्चस्व को लेकर बंदूकें गरजने लगी. इस घटना में बैंक कर्मी समेत दो लोगों की मौत हो गई. वहीं आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. घटना की सूचना मिलते ही भोजपुर एएसपी हिमांशु कई थानों की पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.वहीं पुलिस ने गोली चलाने के मामले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

8.दिनदहाड़े लूट से गुस्से में सोना कारोबारी, बंद रहा बाकरगंज

राजधानी पटना में हुई दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान से हुई करोड़ों की लूट के बाद कारोबारी गुस्से में हैं. आक्रोशित सोना कारोबारियों ने बाकरगंज बंद रखा. दुकानदरों ने दुकानें बंद कर प्रदर्शन किया. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे डीएम और एसएसपी को व्यापारियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. व्यापारियों का कहना था कि कई बार फोन करने के बाद भी पुलिस वालों ने रिसीव नहीं किया. इसके डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया. कहा जा रहा कि एसएस ज्वेलर्स में हुए डकैती कांड को कुख्यात अपराधी रवि पेशेंट उर्फ रवि गुप्ता ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया.

9.बिहार में आज मिले 3003 नए पॉजिटिव, 4 लोगों ने तोड़ा दम

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है.आज सूबे में आज 3003 नए मरीज मिले हैं. इसमें पटना में सबसे अधिक 544 नए मामले आए. जबकि बेगूसराय में 294, समस्तीपुर में 213, मुजफ्फरपुर में 129 और पूर्णिया में 115 नए पॉजिटिव मिले. जबकि कुल 6896 संक्रमितों ने कोरोना को मात दिया है. वहीं नए संक्रमण में बिहार देश में 20 वें नंबर पर है.लेकिन, आंकड़े कम होने के बाद भी मौत की चेन डराने वाली है. आज 3 महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई.

10.बिहार के इन इलाकों में बारिश से साथ गिरेंगे ओले, येलो अलर्ट जारी

बिहार में कनकनी और कोल्ड डे का सितम झेल रहे लोगों को अब बारिश भी झेलनी होगी. सूबे में गरज के साथ बारिश और ओले गिरने की मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो सूबे के दक्षिण पश्चिम में बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, अरवल और दक्षिण मध्य में पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, जहानाबाद, लखीसराय जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. रविवार को मौसम और खराब होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. जिससे तापमान में और गिरावट आएगी.