गोपालगंज के महफूज़ आलम को NIA ने किया अरेस्ट, लश्कर-ए-तैयबा एजेंट होने का शक

National-Investigation-Agency
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने बिहार के गोपालगंज निवासी 22 साल के महफूज़ आलम को अरेस्ट किया है. महफूज पर लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित एक्टिविटीज में शामिल होने का आरोप है. महफूज से पहले इस मामले में तीन और लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. इनमें गोपालगंज से ही बीते साल दिसंबर माह में अरेस्ट धन्नू राजा भी है. NIA ने महफूज आलम को राजधानी दिल्ली से ही अरेस्ट किया है.

समाचार एजेंसी ANI ने अपनी खबर में बताया है कि महफूज आलम को लश्कर-ए-तोयबा से संबंधित एक्टिविटीज में शामिल होने के आरोप में दिल्ली से अरेस्ट किया है. उसे आज NIA की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. महफूज इस मामले में गिरफ्तार होने वाला चौथा शख्स है. NIA ने इसके पहले गोपालगंज से ही धन्नू राजा, महाराष्ट्र के औरंगाबाद के रहने वाले अब्दुल नईम शेख और जम्मू के तौसीफ अहमद मलिक को अरेस्ट किया है.

गोपालगंज से लश्कर का एजेंट अरेस्ट, NSUI का है नेता
EXCLUSIVE : तौसीफ ने गया को बना रखा था आतंक का अड्डा, सैकड़ों को किया था बहाल

देखें VIDEO : लालू कर रहे हैं चुनाव की तैयारी…

दिसंबर में अरेस्ट हुआ था धन्नू राजा

भारतीय खुफिया व सुरक्षा एजेंसियों को गोपालगंज से आतंकी वारदात के कनेक्शन के इनपुट मिले थे. इसके बाद यह कार्रवाई की गई थी. आईबी से मिली गुप्त सूचना के आधार पर NIA ने धन्नू को पकड़ा था. टीम ने धन्नु को जादोपुर चौक के पास से पकड़ा. इससे पहले 28 नवंबर को यूपी के बनारस में मो. सोहैल खान को गिरफ्तार किया गया था. सोहैल पर लश्कर-ए-तैयबा का एजेंट होने का आरोप था. बताया जाता है कि गिरफ्तार सोहैल ने ही गोपालगंज में रहनेवाले धन्नु के नाम की जानकारी दी थी. सोहैल के पास से एजेंसी ने इंडियन आर्मी और देश के कई हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के नक्शे व फोटो बरामद किये थे.

लखनऊ से पकड़ा गया था अब्दुल नईम शेख

नवंबर 2017 में अब्दुल नईम शेख को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था. वह महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है. उसे साल 2014 से ही आतंकवाद के एक मामले में शेख की तलाश थी और वह उस वक्त से फरार था. आरोप था कि शेख ने कश्मीर जाकर वहां कुछ अहम प्रतिष्ठानों की रेकी की. अधिकारियों ने दावा किया कि शेख ने हिमाचल प्रदेश, खासकर कसोल, का भी दौरा किया. कसोल में इस्राइली नागरिक अक्सर आते-जाते रहते हैं.

पुलवामा से पकड़ाया था तौसीफ

NIA ने इन गिरफ्तारियों के क्रम में ही आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले से तौसीफ अहमद मलिक को गिरफ्तार किया था. वह लश्कर से संबंध रखता था. नईम उर्फ सोहैल की लखनऊ के चारबाग बस स्टैंड से 28 नवंबर को हुई गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में तौसीफ का नाम सामने आया था.

देखें VIDEO : पटना यूनिवर्सिटी में पढ़ाई मुश्किल…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*