NIA टीम पहुंच गई मुंगेर, AK-47 की तस्करी की तह तक पहुंचने की तेज हुई कवायद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क (सुनील जख्मी) : बिहार के मुंगेर से पिछले दिनों 20 AK-47 बरामद किये गये थे. इसके बाद तो बिहार पुलिस ही नहीं, एनआइए के भी होश उड़ गये. इसके बाद इस मामले में पुलिस को बड़ी सफलता पटना में हाथ लगी. AK-47 के सप्लायर मंजर आलम को पुलिस ने गिरफ्तार किया. मंजर आलम की गिरफ्तारी 9 अक्टूबर को हुई थी. इसके बाद से ही यह चर्चा होने लगी कि मामले की जांच एनआइए करेगी. और अब इस चर्चा को बल मिल गया. रविवार को एनआइए की टीम AK-47 की तस्करी मामले को हाथ में लेने के मुंगेर पहुंच गयी है. उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को एनआइए की टीम इस मामले का चार्ज ले लेगी.

जानकारी के अनुसार AK-47 तस्करी मामले की जांच को लेकर एनआइए की टीम रविवार की देर शाम मुंगेर पहुंच गयी. एनआइए इस मामले की तह तक जाकर देश विरोधी व आतंकी तथा नक्‍सली लिंक की पड़ताल करेगी. एनआइए इस मामले से संबंधित विभिन्न थानों में दर्ज अलग-अलग सभी एफआइआर को लेकर अपने स्तर से जांच शुरू करेगी.

बताया जाता है कि डीएसपी एनके मालवीय के नेतृत्व में यहां पहुंची है. 13 सदस्‍यीय एनआइए की टीम सोमवार को मुंगेर के मुफस्सिल तथा जमालपुर पुलिस थानों में दर्ज सभी छह मामलों के चार्ज अपने हाथ में ले लेगी. इसके बाद टीम नए सिरे से मामले की जांच करेगी. बता दें कि एसपी बाबू राम के नेत्त्व में पिछले दिनों मुंगेर और जमालपुर से पुलिस ने कुल 20 AK-47 बरामद किये थे. हालांकि कहा जा रहा है कि जबलपुर से बिहार में 70 से 80 AK-47 मंगाए गए हैं.

इसी मामले में पटना एसएसपी मनु महाराज की टीम ने हथियार के बड़े सौदागर मंजर आलम को गिरफ्तार किया था. बिहार के अंदर एके—47 का ये मुख्य सप्लायर था. इस कुख्यात हथियार सप्लायर को पटना के ही बुद्धा कॉलोनी थाना इलाके से पकड़ा गया था. इसके बाद एनआइए की टीम ने भी मंजर से पूछताछ की थी. उसी में पता चला था कि हथियारों की सप्लाई नेता से लेकर नक्सली तक को किया था. अब इस मामले की जांच एनआइए करेगी. एनआइए की टीम केसों को हाथ में लेने के लिए मुंगेर पहुंच चुकी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*