Big Breaking : मदरसा बम ब्लास्ट की जांच अब NIA करेगी! बिहार ATS को नहीं मिली सफलता; तीन दिन के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं

लाइव सिटीज, पटना : बिहार के बांका जिले में तीन दिन पहले मदरसा में बम ब्लास्ट किया था. इसमें अब भी पुलिस के हाथ खाली हैं. मामले की एटीएस की टीम जांच कर चुकी है. एफएसएल की टीम ने भी अपने स्तर से मामले को खंगाल चुकी है. लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए अब इसकी जांच एनआइए की टीम कर सकती है. बताया जाता है कि टीम को केंद्रीय गृह मंत्रालय की स्वीकृति का इंतजार है. बता दें कि 8 जून मंगलवार को जिले के नवटोलिया में बम ब्लास्ट में मदरसे का भवन पूरी तरह ध्वस्त हो गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार, पहली नजर में इस ब्लास्ट की तुलना पश्चिम बंगाल के वर्धमान में हुए सीरियल बम ब्लास्ट से की जा रही है. ऐसे में इसका तार यदि बंगाल से जुड़े तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी. सूत्रों की मानें तो इस एंगल से भी सबूत जुटाए जा रहे हैं. इसी बीच, गुरुवार को बांका डीएम ने मीडिया को बताया कि मदरसा रजिस्टर्ड नहीं है और यह रैयती जमीन पर अवस्थित है. दूसरी ओर, एसपी ने कहा कि अभी त​क इसमें शक्तिशाली विस्फोटक के सबूत नहीं मिले हैं. देसी बम के सबूत मिल रहे हैं. बम मदरसा के अंदर कंटेनर में रखे हुए थे.

इसी बीच, जानकारी के अनुसार, अब इस मामले की जांच एनआइए की टीम करेगी. जल्द ही एनआइए की एक टीम बांका जाएगी. नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी अपनी नजर बनाए हुए है. बस उसे केंद्रीय गृह मंत्रालय से हरी झंडी मिलने का इंतजार है. इसके बाद टीम बांका पहुंचेगी और जांच की कमान अपने हाथ में ले लेगी. गौरतलब है कि मदरसा में हुए बम ब्लास्ट में कई लोग जख्मी हो गए थे, जबकि एक इमाम की मौत हो गई थी.