Night Curfew: बोले ADG- नाइट कर्फ्यू के लिए स्पेशल पुलिस फोर्स तैनात

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में 36 दिनों के लॉक डाउन के बाद हटा दिया गया है. अनलॉक के प्रथम चरण में लोगों को कुछ ज्यादा रियायत देते हुए रात्रि 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के तहत नाईट कर्फ्यू का अनुपालन करवाने को लेकर बिहार पुलिस को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार के मुताबिक कोरोना के घटते प्रभाव को देखते हुए राज्य सरकार ने आमजन के लिए दिन में कुछ रियायत बरती है. जिसका फायदा आमजन रात्रि के वक्त नहीं उठा सके, उसको लेकर पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्देश जारी किया गया है.

नाइट कर्फ्यू को लेकर पुलिस मुख्यालय द्वारा पटना सहित अन्य जिलों के चिन्हित स्थलों पर स्पेशल पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी है. ताकि नाइट कर्फ्यू का अनुपालन कराया जा सके. इसके अलावा पुलिस मुख्यालय ने सड़कों पर तैनात पुलिसकर्मियों को रात के वक्त भी ड्यूटी करने का निर्देश दिया है.

ADG जितेंद्र कुमार ने कहा कि अगले 1 सप्ताह के लिए रियायत दी गई है. ताकि कोरोना के संक्रमण का प्रभाव को और कम किया जा सके. आम लोगों को यह नहीं समझना होगा कि पूर्ण रूप से कोरोना का संक्रमण खत्म गया है. जो छूट राज्य सरकार द्वारा दी गयी है, वह सिर्फ दिन के लिए है. रात्रि में पूर्ण कर्फ्यू जारी रहेगा. जिसका अनुपालन बिहार पुलिस के द्वारा करवाया जा रहा है”