बिहार-यूपी के लोगो के पलायन पर निरहुआ का ट्विट ‘अल्पेश को क्यों गिरफ्तार नहीं कर रही गुजरात सरकार

Nirahua
Nirahua photo credit Google

पटना. गुजरात से बिहरियों और अन्य गैर-गुजरातियो के पलायन को लेकर एक ओर जहां देश भर में राजनीति जोरो पर है वहीं अब इस मामले में भोजपुरी फिल्मो के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ ’निरहुआ’ ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. अपने आॅफिसियल अकाउंट पर गुजरात से बिहारियों के पलायन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए निरहुआ ने गुजरात सरकार के काम पर सवाल उठाया है.

निरहुआ ने पूछा ‘अल्पेश ने क्यों गिरफ्तार नहीं कर रहीं सरकार’

अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट लिख कर निरहुआ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अपने पोस्ट में निरहुआ ने रुपाणी सरकार से पूछा है कि अगर बिहार और यूपी के लोगो के पलायन लिए अल्पेश ठाकोर जिम्मेदार हैं  तो सरकार उन्हे गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही.

उन्होने लिखा ’सीधी सी बात है अगर कांग्रेस और अल्पेश ठाकुर गुजरात मे यूपी और बिहार के लोगों पर हो रहे हिंसा के जिम्मेदार हैं तो अभी तक राज्य और केंद्र सरकार चुप क्यो? यही चुप्पी शक गहरा करता कि बीजेपी कांग्रेस की छोटी छोटी बातों पर बवंडर मचा देती फिर इतनी बडी गलती पर चुप कुछ छुपाने की कोशिश तो?

https://twitter.com/Nirahua_DYadav/status/1049589832291405824

आपको बता दे कि हाल हीं में गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची से कथित रेप का मामला सामने आने के बाद से हीं गुजरात में गैर-गुजरातियो मुख्य तौर पर बिहार और यूपी के लोगों पर हमले हो रहे है. साथ ही उन्हे गुजरात से वापस अपने घर जाने को मजबमर किया जा रहा है. वहीं इस पूरे मामले में कांग्रेस विधायक अल्पेष ठाकोर और उनकी ठाकोर सेना का नाम सामने आ रहा है.

बिहार कैबिनेट ने 45 एजेंडों पर लगाई मुहर, प्लास्टिक पर लगाया पूर्णत: बैन

गुजरात से गैर-गुजरातियो के पलायन को लेकर राजनीति भी तेज है. बिहार में सत्तापक्ष और विपक्षी दल भी इसे लेकर आमने सामने है. एक ओर जहां बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने इसे पूरे मामले में कांग्रेस और अल्पेश को जिम्मेंदार ठहराया है तो वहीं कांग्रेस की ओर से प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बीजेपी पर अल्पेश को इस मामले में फसाने का आरोप लगाया हैं.

वहीं आज इस मामले को लेकर आज कांगेस विधायक अल्पेष ठाकोर ने मीडिया से बात करते हुए पूरे आरोपो को खारिज कर दिया है. उन्होने मीडिया के जरिए सभी पलायन कर चूके लोगों से वापस लौट आने की गुजारिस भी की है. वहीं इस मामले में आज पटेल आंदोलन क जनक युवा नेता हार्दिक पटेल ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर गैर गुजरातियों के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है.