नीतीश कैबिनेट का अगले माह होगा विस्तार, आयोग से लेकर तमाम बोर्ड भी भरे जाएंगे

पटना में आयोजित जदयू की बैठक में शामिल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम में यह बात सामने आयी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने कैबिनेट का विस्तार करेंगे. इस पर अगले माह कभी भी मुहर लग सकती है. कुछ नये चेहरे भी नीतीश के कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं, सूबे में तमाम आयोग, बोर्ड और निगम के पदों को भी भरा जाएगा. पटना में सीएम आवास में हुई जदयू की बैठक में इस पर व्यापक चर्चा हुई है.

पटना में रविवार को सीएम आवास पर जदयू की बैठक हुई. इसी बैठक के हवाले से सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा है कि नीतीश कैबिनेट का अगले माह विस्तार हो सकता है. इस पर पार्टी की रणनीति चल रही है. किसे जगह देनी है, कौन सा चेहरा फायदेमंद होगा, इस पर मंथन चल रहा है. सूत्रों की मानें तो इसमें लोकसभा चुनाव को देखते हुए कई नये चेहरों को शामिल किया जा सकता है. संभव है कि नये चेहरों में एक चेहरा प्रशांत किशोर का भी हो सकता है.

बैठक के बाद जदयू की पीसी में नीतीश कैबिनेट के विस्तार पर मीडिया ने सवाल दागे. पीसी में मौजूद जदयू के वरीय नेता आरसीपी सिंह ने कहा कि इस पर कैबिनेट विस्तार पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही लेंगे. नीतीश कुमार ही बता सकते हैं कि कैबिनेट विस्तार कब होगा और किन्हें शामिल किया जाएगा.

इतना ही नहीं, सबसे बड़ी बात यह कि कैबिनेट विस्तार के पहले सूबे में निगम, बोर्ड और आयोग में पदों को भरा जाएगा. इसे भी आनेवाले चुनाव को देखते हुए भरा जाएगा. इसमें जदयू के लोगों को प्राथमिकता रहेगी. वहीं भाजपा का भी ख्याल रखा जाएगा. बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद से ये पद खाली पड़े हैं. इन पदों को भरने के लिए लगातार मांग उठ रही है. लेकिन इस पर मुख्यमंत्री स्तर पर ध्यान नहीं दिया गया है. सूत्रों की मानें तो अब इन पदों को जल्द भर लिया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*