रामविलास पासवान के इफ्तार में पहुंचे नीतीश कुमार और सुशील मोदी, साथ खिंचवाई फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में इन दिनों सियासी इफ्तार का दौर जारी है. राजधानी पटना में आज दो प्रमुख राजनीतिक दल ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा ने पटना स्थित पार्टी दफ्तर पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. पार्टी में गठबंधन के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा पटना स्थित पार्टी दफ्तर पर लगा. राज्यपाल लाल जी टंडन, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार समेत कई मंत्री, सांसद और विधायक भी इस दावत में शामिल हुए.

लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने एनडीए में ‘टूट’ होने की आशंका भरी खबरों के बीच मीडिया के सामने सुशील कुमार मोदी और नीतीश कुमार के साथ खड़ा होकर तस्वीर भी खिंचवाई.

इस दावत में मंत्री विनोद नारायण झा, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद, BJP सांसद रामकृपाल यादव और नंदकिशोर यादव भी मौजूद रहे. बता दें कि मोदी कैबिनेट में सांकेतिक भागीदारी की बात से नाखुश जेडीयू के किसी नेता ने रविवार को आयोजित बीजेपी की इफ्तार पार्टी शिरकत नहीं की थी.

गौरतलब है कि बहुमत के खेल में पास हो चुके बीजेपी ने जब नीतीश से मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिये एक सांसद का नाम मांगा तो नीतीश ने सांकेतिक भागीदारी को नकारते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने से इनकार कर दिया. नीतीश ने कहा कि संख्या बल के आधार पर भागीदारी देनी है तो दीजिये अन्यथा अपना मंत्रिमंडल अपने पास रखिए.

ये भी पढ़ें : हम की इफ्तार पार्टी : जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार को लगाया गले, कहा – कुछ भी संभव है

बीजेपी ने जेडीयू को वही तेवर दिखाए और जेडीयू की इफ्तार पार्टी में बीजेपी का भी कोई नेता शामिल नहीं हुआ. हालांकि, उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इफ्तार का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकालना चाहिए.

वहीं, आज जीतनराम मांझी के आवास पर भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. जिसमें नीतीश कुमार और रामविलास पासवान शामिल हुए. जब सीएम नीतीश कुमार पहुंचे तो उन्होंने आगे बढ़कर मांझी को गले लगा लिया. इस दौरान मांझी ने भी आगे बढ़कर सीएम नीतीश कुमार को टोपी पहनाई.

ये भी पढ़ें : सीएम नीतीश कुमार को राजद ने दिया खुला ऑफर, कहा – महागठबंधन में आ जाएं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गले मिलने के बाद पूर्व सीएम और महागठबंधन के वरिष्ठ नेता जीतनराम मांझी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इफ्तार के बाद कहा कि आगे कभी भी कुछ भी हो सकता है. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार अगर हम लोगों के साथ आते हैं तो बीजेपी को भगाने में काफी मदद मिलेगी.

About परमबीर सिंह 1500 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*