इस मांग पर भड़क उठे सीएम नीतीश कुमार, बोले – किसी के बहकावे में नहीं आए

nitish-angry
नीतीश कुमार (फाइल फोटो )

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : वैशाली में बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार उस समय भड़क उठे. जब सभा को संबोधित करने के दौरान दर्शक दीर्घा से कुछ लोगों ने वैशाली को अनुमंडल बनाने की मांग करते हुए शोर मचाने लगे. इस दौरान उन्होंने लोगों को अपने लहजे में समझाया और कहा कि किसी के बहकावे में नहीं आए.

उन्होंने कहा कि अनुमंडल और जिला और प्रमंडल बनाना आसान नहीं है. उसके लिए बिहार सरकार के पास संसाधनों का अभाव है. उन्होंने कहा कि वैशाली में पर्यटन के क्षेत्र में विश्वस्तरीय संग्रहालय का निर्माण होना एक बड़ी बात है लेकिन अनुमंडल बनाने की मांग करना उचित नहीं है.

बता दें कि आज यानी मंगलवार को नीतीश कुमार वैशाली जिले में पहुंचे हैं. जहां उन्होंने बुद्ध सम्यक संग्रहालय का शिलान्यास किया है. भगवान बुद्ध के पवित्र अस्थि कलश को प्रदर्शित करने के लिए 300 करोड़ रुपये की लागत से बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय सह स्मृति स्तूप का निर्माण कराया जाएगा.

सीएम नीतीश ने जनसंबोधन में कहा कि वैशाली में पत्थर का बौद्ध स्तूप बनेगा और जल्द ही अभिषेक पुष्करणी का विकास किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि वैशाली के इसी धरती से नारी शक्ति का उदय हुआ है. वैशाली शांति की धरती है. नीतीश ने कहा कि जिले को फोरलेन सड़क से जोड़ा जाएगा.

ये भी पढ़े – पूर्व मुख्यमंत्रियों को खाली करना होगा सरकारी बंगला, पटना हाईकोर्ट ने सुना दिया फैसला

बता दें कि वैशाली में भगवान बुद्ध के पवित्र अस्थि कलश को प्रदर्शित करने के लिए 300 करोड़ रुपये की लागत से बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय सह स्मृति स्तूप का निर्माण कराया जाएगा. इसका निर्माण पूर्ण रूप से पत्थरों के जरिए होगा.

About परमबीर सिंह 1320 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*