महुआ में नीतीश कुमार ने की जनसभा, कहा- मौका मिलने के बाद से ही निरंतर करते रहे काम, किसी की उपेक्षा कि तो बता दीजिए?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुखिया नीतीश कुमार आज 2 जिलों के 3 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार पर निकले हैं. उन्होंने अपना पहला प्रचार मुजफ्फरपुर के सकरा में किया. इसके बाद उन्होंने वैशाली के महुआ में जनसभा की. जहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी आश्मा परवीन के लिए वोट मांगा. साथ ही जनता के सामने अपनो कामों को गिनाया. उन्होंने कहा कि जब से आपने में हमें काम करने का मौका दिया, हम निरंतर काम करते रहे. सीएम ने कहा कि आगे भी मौका दीजिएगा तो काम करते रहेंगे और बिहार को विकास की राह पर लेकर जाएंगे. इसके लिए आपको हमारे उम्मीदवार को वोट देना होगा. ताकि हम आपके लिए काम कर सके.

नीतीश कुमार ने कहा कि जब से आपने हमें काम करने का मौका दिया, हम बिना रूके काम करते रहे. हमारे जीवन में इसके सिवा कुछ और नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ में काम करते हैं. लेकिन हमें स्वार्थ से कोई मतलब नहीं है. सीएम ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि हम न्याय के साथ विकास का काम करेंगे. इसका मतलब साफ है कि हर इलाके का विकास और समाज के हर तबके का उत्थान है. हमने इसके तहत वो सारा काम किया है.



बिहार के मुखिया ने आगे कहा कि हम शुरू से अपने कामों में लगे रहे. जो हाशिए पर थे, उन्हें मुख्यधारा से जोड़ते रहे. उन्होंने कहा कि कौन सा इलाका है, जिसकी उपेंक्षा की गई या फिर बता दीजिए कि समाज का कौन का तबका है, जिसको दरकिनार किया गया. सीएम ने आगे कहा कि हमने महिलाओं को कितना सम्मान दिया. जहां महिला को कहीं सम्मान नहीं दिया जाता था, उसे हमने जनप्रतिनिधि बनने का अवसर दिया.

उन्होंने कहा कि महिलाओं के अंदर जो क्षमता है, उसका कभी उपयोग नहीं होता था. लेकिन हमने महिलाओं की क्षमता को समझा. हमने पंचायती राज में महिलाओं को 50 प्रतिशत तक का आरणक्ष दिया और आज देख लीजिए, आज महिलाएं जनप्रतिनिधि के रुप में उभर रही है और इसके अलावा समाज में उनकी अहम योगदान है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमने सात निश्चय योजना के तहत काम किया. हर घर में बिजली पहुंचाई गई. हर गली में नली बनाई गई. इसके अलावा हर घर में नल का जल पहुंचाया गया. उन्होंने कहा कि बहुत सारे काम किए गए. लेकिन अभी कुछ काम बचे हैं. इसलिए हमने सात निश्चय योजना पार्ट 2 को लागू करना है और आगे का काम करना है. इसलिए आपलोग से अनुरोध है कि हमारे काम को देखकर हमें वोट दीजिए और बिहार की विकास की गाड़ी को चलते रहने दीजिए.