लौकहा में नीतीश कुमार ने की चुनावी सभा, लक्ष्मेश्वर राय के पक्ष में मांगा वोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुखिया नीतीश कुमार इन दिनों लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं. पहले और दूसरे चरण का मतदान समाप्त हो चुका है. वहीं तीसरे चरण के चुनाव के लिए सीएम मधुबनी के लौकहा विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे. यहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी लक्ष्मेश्वर राय के लिए वोट मांगा. साथ ही जनता से उन्हें जिताने की अपील की.

सीएम ने कहा कि आपका हमें सदैव समर्थन मिला है. आगे भी मिलता रहे इसके लिए हम आपके पास आए हैं. उन्होंने कहा कि आपलोगों ने हमं काम करने का मौका दिया है, इसका आभार जताते हैं. उम्मीद करता हूं कि आपलोग इसबार भी हमें काम करने का मौका देंगे. बिहार के सीएम ने कहा कि हमने हर क्षेत्र में काम किया है. हमने किसी भी काम की उपेक्षा नहीं की. जो किनारे थे, हमने उनके उत्थान के लिए विशेष काम किया है. यही नहीं, हमने महिलाओं के उत्थान के लिए भी काम किया है.



नीतीश कुमार ने कहा कि पहले महिलाओं को किसी भी चीज में भागीदारी नहीं मिलती थी. उनको उतमा सम्मान नहीं मिलता था. लेकिन जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया तबसे हमने पहले उनके लिए ही काम किया. सीएम ने कहा कि हमने महिलाओं को पंचायती राज में 50 प्रतिशत तक का आरक्षण दिया. ताकि उनका विकास हो सके. आज देख लीजिए कि कितनी संख्या में महिला जनप्रतिनिधि के रुप में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि आज महिलाओं को अपने क्षेत्र के बारे में कितना कुछ जानती हैं.

बिहार के मुखिया ने कहा कि हम पहले से कहते आ रहे हैं कि पुरुष के साथ-साथ महिलाएं भी काम करेंगी तब ही समाज का विकास होगा. हमने ये करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि आज देख लीजिए कि बिहार कितना आगे बढ़ रहा है. पहले इस प्रकार का बिहार नहीं था. उन्होंने कहा कि हमने बड़े पैमाने पर स्कूलों का निर्माण, शिक्षकों की नियुक्ति, अस्पतालों का निर्माण और स्वास्थ्य सेवाओं की बहाली की. अपने सभा को अंत करते हुए सीएम ने कहा कि एनडीए को जिताइए और राज्य को विकास की गति पर ले जाने में भागीदारी निभाइए.