सासाराम में नीतीश कुमार ने की चुनावी सभा, कहा- केंद्र सरकार के सहयोग से बिहार में हो रहा विकास

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में एनडीए के बड़े नेता लगातार प्रचार-प्रसार में जुटे हैं. सासाराम में पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने प्रत्याशी के लिए वोट मांगा. इस दौरान पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया. उसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने भी लोगों को संबोधित किया. सीएम ने कहा कि कोरोना काल चल रहा है. लेकिन इसके इलाज के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के तरफ से भी पूरा सहयोग मिल रहा है, ये आपके सामने है.

नीतीश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के समय में जितने भी बिहारी बाहर फंसे हुए थे, उनलोगों को ट्रेन का परिचालन शुरू कराकर वापस बुलाया गया. इसके बाद केंद्र सरकार की मदद से लोगों को फ्री में राशन दिया गया. जिनके पास राशन कार्ड था, उन्हें अतिरिक्त अनाज मुहैया कराई गई. सीएम ने कहा कि अप्रैल से लेकर नवंबर महीने तक में प्रति व्यक्ति 5 किलो गेहूं या चावल दिया जा रहा है. साथ ही हरेक परिवार को एक किलो दाल का वितरण किया जा रहा है.



नीतीश कुमार ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत हर घर में एलपीजी का कनेक्शन दिया गया है. इसके अलावा कोरोना के दौरान 85 लाख परिवारों को एलपीजी का कनेक्शन दिया गया. उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत महिला लाभार्थियों को 500 रुपये की दर से तीन महीने तक राशि दी गई.

इसके अलावा जितने भी लोग बाहर से इस राज्य में आए और जो मजबूरी में बिहार से बाहर का रुख करते हैं, उनके लिए पीएम मोदी ने बिहार से ही गरीब कल्याण योजना की शुरुआत की. ताकि जितने भी लोग बेबसी में राज्य से बाहर जाते हैं, वो बिहार में रहकर ही काम करें.