जीत के बाद पहली बार जेडीयू कार्यालय पहुंचे नीतीश कुमार, नेताओं के साथ की बातचीत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार नीतीश कुमार जेडीयू कार्यालय पहुंचे हैं. सीएम के साथ विधानसभा स्पीकर विजय चौधरी, जेडीयू नेता अशोच चौधरी सहित जेडीयू के कई बड़े नेता मौजूद रहे. नीतीश कुमार पार्टी कार्यालय पहुंचकर नेताओं से मुलाकात की. साथ ही सरकार बनाने को लेकर राय-विचार किया.

भारी बहुमत हासिल करके एनडीए सरकार बनाने की कवायद में जुटा है. दिवाली के बाद शपथ ग्रहण का कार्यक्रम हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक 16 नवंबर को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम हो सता है.



बता दें कि आज राजधानी पटना में पूरा दिन मीटिंग का ही दौर रहा. एक तरफ आरजेडी ने अपने एन विधायकों के साथ बैठक की. उसके बाद महागठबंधन के विधायकों के साथ मीटिंग हुई. वहीं, बीजेपी ने भी आज चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई थी. जिसमें पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

बता दें कि बिहार चुनाव परिणाम में एनडीए को बहुमत मिला है. एनडीए को मिले 125 सीटों में बीजेपी 74, जेडीयू 43 और हम और वीआईपी 4-4 सीटें मिली है. महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आई है. जिसमें आरजेडी 74, कांग्रेस 19 और वाम दलों ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं, एआईएमआईएम के 5 विधायक चुने गए हैं. एलजेपी और बीएसपी एक-एक और एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है.