Big Breaking : गंगा जल पहुंचाने को गया के मानपुर-सीताकुंड पहुंचे नीतीश कुमार, प्रोजेक्ट स्थल का कर रहे हैं निरीक्षण

लाइव सिटीज, पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंगा जल उदवह योजना की प्रगति की जांच के लिए आज नवादा, राजगीर और गया के लिए निकले हुए हैं. नवादा में निरीक्षण के बाद वे गया पहुंच गए हें. गया के मानपुर, मोहरा के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेतर जलाशय व सीताकुंड का भी जायजा ले रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रोजेक्ट स्थल अबगिला, तेतर जलाशय, मोहरा, सीताकुंड आदि स्थलों का जायजा लेने के क्रम में एक एक चीज को बारीकियों से देख रहे हैं. इसके पहले उन्होंने नवादा का जायजा लिया. नवादा के मोतनाजे में हो रहे कार्यों का नजदीक से देखा. यहां भी उन्होंने कई निर्देश दिए.

दरअसल नवादा, राजगीर व गया वालों के घरों में जल्द ही गंगा जल पहुंचाने की योजना है. इस पर काफी दिनों से काम हो रहा है. इन शहरों में गंगा जल पहुंचाने के लिए बिहार सरकार काफी तेजी से काम कर रही है. इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी गंभीर हैं. वे लगातार गंगा जल उदवह योजना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इसे लेकर आज मंगलवार को वे प्रोजेक्ट स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं.

गौरतलब है कि बिहार सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में गंगा जल उदवह योजना है. इस योजना के तहत ​नवादा, नालंदा, गया आदि जिलों में पटना से पाइप लाइन के माध्यम से गंगा का पानी पहुंचाने की योजना है. उन जिलों के घरों में गंगा का पानी सप्लाई पाइप के माध्यम से पहुंचाया जाएगा.