नबीनगर में बोले नीतीश कुमार, हमने बिना कुछ बोले काम किया है, कुछ लोगों को बस बोलने की आदत है

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज एक बार फिर से चुनावी प्रचार पर निकले हैं. सीएम आज औरंगाबाद के नबीनगर विधानसभा पहुंचे. जहां उन्होंने अपने प्रत्याशी बीरेंद्र कुमार सिंह के लिए प्रचार किया. सीएम ने अपने भाषण में कहा कि मैं लगातार कई जिलों  में जाकर देख रहा हूं कि जनता हमारे काम से खुश है. हमें अब कुछ और बोलने की जरूरत नहीं है. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने सात निश्चय के तहत काम किया. अब मैं चाहता हूं कि अगर आप फिर से काम करने का मौका देंगे तो सात निश्चय पार्ट 2 को लागू करुंगा.

सीएम ने कहा कि बिहार में पहले पति की सरकार थी. पति के जेल जाने के बाद पत्नी को काम करने का मौका मिला. लेकिन पत्नी ने भी काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि 15 साल पति-पत्नी की राज में बिहार विकास से कोसों दूर चला गया. लेकिन जब हम सत्ता में आए तो हमने बिना कुछ बोले काम करना शुरू किया. हमने महिलाओं के आग्रह पर प्रदेश में शराबबंदी लागू किया. इसको लेकर कुछ लोगों ने मुझपर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जरा सोचिए कि शराबबंदी करने में किसी को क्या दिक्कत थी. लेकिन मुझे खूब भला बुरा बोला गया.

नबीनगर में संबोधन देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब कुछ लोग कहते हैं कि बिहार में हमने कुछ काम नहीं किया है तो अजीब लगता है. याद कीजिए वो दिन, जब शाम 7 बजे के बाद लोग अपने घरों से निकलने में सोचते थे. कहीं कोई घटना न घट जाए. पूरा शहर 7 बजे तक बंद हो जाता था. बिहार में अपराध चरम पर था. लेकिन हमने सबसे पहले राज्य को अपराध मुक्त किया. नीतीश कुमार ने कहा कि हम कभी भी लॉ एंड ऑर्डर से समझौता नहीं कर सकते हैं. हमने सरकार में आते ही जो पति-पत्नी की सरकार में अपराधी बेखौफ घूम रहे थे. उन्हें जेल में डाला. आज आप देख लीजिए. आज लोग आधी रात में भी घर से निडर होकर निकलते हैं.

नीतीश कुमार ने कहा कि हमने पर्यावरण के क्षेत्र में भी काम किया है. जल जीवन हरियाली की योजना को पूरे बिहार के लोगों ने सराहा है. उन्होंने कहा कि हमने मानव श्रृंखला की बात की. लोगों ने लंबी कतार लगा दी. कुछ विपक्ष के लोग भी हमारे इस अभियान से जुड़ गए तो उन्हें पार्टी से बेदखल कर दिया गया. सीएम ने कहा कि जरा बताइए कि किसी को पर्यावरण से क्या समस्या थी. सीएम ने कहा कि हमें अब कुछ नहीं कहना है. अगर हमारा काम आपको पसंद आए तो एक बार फिर से मौका दीजिएगा.