राजगीर में जनता से बोले नीतीश कुमार- जितनी मेरी हैसियत है उतनी आपकी खिदमत करते रहेंगे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सीएम नीतीश कुमार अपने चुनावी सभा के दौरान नालंदा के राजगीर विधानसभा पहुंचे हैं. यहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी कौशल किशोर के लिए वोट मांगा. साथ ही लोगों से उसे जीताने की अपील की. सीएम ने अपने भाषण में कहा कि नालंदा मेरे लिए खास रहा है. मैं यहां बचपन से आता रहता हूं. जब जनप्रतिनिधि बनने के मौका मिला तो काम करना शुरू कर दिया. हमने यहां हर इलाके में काम किया है.

नीतीश कुमार ने कहा कि नालंदा विश्वविद्यालय जब पढ़ने के लिए बनाया गया. उसके लिए हमने बिल्डिंग बनाने के लिए लगभग 500 एकड़ जमीन दिया. आज यूनिवर्सिटी देख लीजिए. उन्होंने कहा कि हमने एक-एक चीज पर काम किया. हमें जितना काम करने का मौका दीजिएगा, उतना हम काम करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि जो भी मेरी हैसियत होगी, हम आपकी खिदमत करते रहेंगे. सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जो भी काम बच गया है, हम समझते हैं. एक बार जब फिर मौका दीजिएगा तो उसको भी पूरा कर देंगे. उन्होंने कहा कि आप इस बात की चिंता नहीं कीजिए कि हमें आपपर ध्यान नहीं है. उन्होंने कहा कि हम यहां आते थे, आएंगे और आते रहेंगे.



सीएम ने कहा कि इस क्षेत्र से उम्मीदवार कौशल किशोर हैं. इनको वोट दीजिए और क्षेत्र का विकास करने में अपनी भागीदारी निभाएं. उन्होंने कहा कि आपको पता नहीं है कि कौशल किशोर के पिता ने भी इस क्षेत्र के लिए बहुत काम किया. उन्होंने कहा कि अब कौशल की बारी है. अब इन्हीं को इस क्षेत्र की रक्षा करना है और आगे की ओर ले जाना है. उन्होंने कहा कि पिछली बार हमने बाहर के आदमी को यहां से खड़ा किया. हमारे कहने पर आपने उन्हें जीताया भी. लेकिन देख लीजिए पार्टी छोड़कर अब वह दूसरे में भाग गया.

सीएम ने कहा कि अब वो अपना ही नुकसान उठाएंगे. कुछ लोगों की आदत होती है दाय-बाय जाने का, दाय-बाय जाना है, जाइए. यहां राजगीर में रहना संभव नहीं है, अंत में तो वहीं जाओंगे जहां पैदा हुए थे. उन्होंने कहा कि इसलिए इसबार हमने इस धरती के बच्चे को उम्मीदवार बनाया. उन्हें इस जगह की अच्छे से परख है. जिन्हें भी कोई समस्या हो उनसे मिलकर अपना काम करा लें. उन्होंने कहा कि हम तो इस धरती को नमन करते हैं. यह एक ऐतिहासिक धरती है. अब केंद्र की सरकार और राज्य की सरकार दोनों मिलकर बिहार को विकास की नई राह पर लेकर जाएगी.