नीतीश कुमार ने की बड़ी घोषणा, अक्टूबर तक हर घर में पहुंच जाएगी बिजली

nitish-kumar
nitish-kumar File photo

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इसी साल अक्टूबर तक सूबे में घर-घर बिजली पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने दिसंबर तक हर घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा था. लेकिन इसके पहले ही योजना पूरी कर ली जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पटना के विद्युत भवन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके पहले विद्युत भवन में नवनिर्मित कॉमन रूम और लाइब्रेरी का उद्घाटन किया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, उर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग के काम से बिहार के लोग संतुष्ट हैं. घर-घर बिजली पहुंचाने को लेकर विभाग अच्छा काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार को पहले केवल 700 मेगावाट बिजली मिलती थी. उतनी बिजली में ही रेलवे और नेपाल को भी आपूर्ति होती थी.

उन्होंने कहा कि जुलाई महीने में 5008 मेगावाट की आपूर्ति की गयी. उन्होंने विभाग को यह सुझाव भी दिया कि उपभोक्ताओं को समय पर बिजली का बिल मिले. इसमें लेटलतीफी नहीं हो. उन्होंने ऊर्जा विभाग को यह भी सुझाव दिया कि लोगों को सही बिल मिले, ताकि करेक्शन के लिए लोगों को दौड़ना नहीं पड़े. उन्होंने यह भी कहा कि अब स्पॉट बिलिंग की सुविधा लोगों को मिल रही है. पिछले साल बिजली से करीब 8000 करोड़ की वसूली हुई है.

मौके पर पहुंचे डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी कार्यक्रम में संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पटना में स्थित यह विद्युत भवन कॉरपोरेट कल्चर का बेहतरीन नमूना है. उन्होंने कहा कि यहां जिम की भी व्यवस्था हो. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि अब हर घर में बिजली मिल रही है. उन्होंने कहा कि 140 साल बाद पूरे बिहार में लोगों को इस तरह की बिजली मिली है. 1994-1995 में लोग बिजली रानी को देखने आते थे. उन्होंने कहा कि 15 सितंबर से प्री पेड मीटर चालू हो रहा है. इसकी शुरुआत पटना से होगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*