तिरहुत शिक्षक निर्वाचन और स्नातक निर्वाचन चुनाव नामंकन के पहले दिन नहीं भराया एक भी पर्चा

लाइव सिटीज, अभिषेक: बिहार विधान परिषद की नामांक प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आज से मुजफ्फरपुर के तिरहुत शिक्षक निर्वाचन और स्नातक निर्वाचन के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई.

तिरहुत प्रमंडल के कार्यालय में नामंकन किया जा रहा है. इसको लेकर कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया गया. वहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी कर दिए गए हैं. हालांकि पहले दिन कोई भी नामांकन नहीं हुआ. कुछ प्रत्याशी सिर्फ नॉमिनेशन फॉर्म लेने ही पहुंचे.



प्रमंडलीय आयुक्त पंजक कुमार ने बताया कि आज से नामांकन दाखिल प्रारंभ कर दिए जाएंगे. नामांकन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर तक है. उन्होंने कहा कि नामांकन पत्रों की जांच 6 अक्टूबर को होगी और नाम वापसी की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर निर्धारित है. प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि सभी सीटों पर 22 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक चुनाव होना है.

उधर, बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. कोरोना काल में बिहार में यह पहला चुनाव होने जा रहा है. चुनाव आयोग ने तीन चरणों  में बिहार में चुनाव कराने की घोषणा की है. जिसमें पहला चरण 28 अक्टूबर है. वहीं दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होना है. इसके बाद 8 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.