बिहार STF को मिली बड़ी कामयाबी, दिल्ली से कुख्यात विकास झा उर्फ कालिया गिरफ्तार

लाइव सिटिज, अमित जायसवाल : बिहार STF को बड़ी कामयाबी मिली है. कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ़ कालिया को STF टीम ने गिरफ्तार किया है. कालिया को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि विकाश झा दरभंगा डबल इंजीनियर हत्याकांड में आजीवन कारावास का सजायाफ्ता है. जेल से वह फरार हो गया था. इसके अलावा कालिया पर हत्या रंगदारी आर्म्स एक्ट समेत कई आपराधिक मामला दर्ज है.

दोहरे इंजीनियर हत्याकांड के सजासिद्ध अपराधी सीतामढ़ी के विकास झा उर्फ कालिया के भागलपुर सेंट्रल जेल से फरार था. यह संतोष झा का शूटर है.

19 अगस्त को कालिया जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, मायागंज के प्रथम तल स्थित कैदी वार्ड से  होमगार्ड जवान के आंख में मिर्ची पाउडर झोंक कर फरार हो गया था. कालिया को भगाने में 4 पुलिसकर्मी भी शामिल थे.  कैदी वार्ड के हवलदार महेश पासवान, होमगार्ड सियाराम कुंवर, दीनानाथ सिंह और जेल सिपाही रंजय कुमार मंडल पर आरोप लगा था.

हत्याकांड की तफ्तीश के दौरान पुलिस ने 18 अगस्त, 2013 को विकास झा उर्फ कालिया को उसके एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया था. तब से वह जेल में बंद था. लेकिन, पेशी के दौरान कोर्ट परिसर से 3 फरवरी, 2014 को हथकड़ी के साथ यह कुख्यात शूटर फरार हो गया था.

About परमबीर राजपूत 2254 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*