Big Breaking : जातीय जनगणना को लेकर अब तेजप्रताप का नीतीश कुमार से सवाल, कहा- तो क्या सड़कों पर उतरेंगे आप?

लाइव सिटीज, पटना : जाति आधारित जनगणना का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर बिहार में सियासत तेज है. खासकर जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से जाति आधारित जनगणना कराने का आग्रह किया है. तब से विपक्ष और अधिक हमलावर हो गया है. इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बाद अब उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- ‘जिनकी कृपा दृष्टि से आप कुर्सी पर काबिज हैं, अगर उन्होंने आपके आग्रह को नहीं माना तो क्या आप हमारे साथ इस संघी सरकार के खिलाफ पटना की सड़कों पर उतरेंगे? कुंभकर्णी नींद में सोयी अपनी अंतरात्मा को जगाकर जल्दी जवाब दीजिए.’

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने साफ कह दिया है कि वह जाति आधारित जनगणना नहीं करा सकती है. इसके बाद शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा था कि हमलोगों का मानना है कि जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए. बिहार विधान मंडल ने दिनांक 18-02-19 और पुनः बिहार विधान सभा ने दिनांक 27-02-20 को सर्वसम्मति से इस आशय का प्रस्ताव पारित किया था तथा इसे केंद्र सरकार को भेजा गया था. केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर पुनर्विचार करना चाहिए.’ इसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सवाल दागा था कि यदि केंद्र सरकार पुनर्विचार नहीं करेगी तो मुख्यमंत्री क्या करेंगे? अब तेजप्रताप यादव ने मुख्यमंत्री को नई सलाह दे दी है.