जमुई में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, संक्रमितों की संख्या 26 हुई

लाइव सिटीज जमुई (राजेश कुमार):  कोरोना के ताजा 11 पॉजिटिव मामले मिलने के बाद जमुई में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या अब 26 हो गई है. देर रात आई कोरोना सैंपलिंग की रिपोर्ट में चकाई के आठ, झाझा के दो तथा जमुई सदर के एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. ये सभी पॉजिटिव ट्रेवलर हैं और संक्रमित प्रदेशों से वापस जमुई आने के बाद क्वारंटाइन सेंटरों में रह रहे थे. वहीं से उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था.  तेज गति से बढ़ रही पॉजिटिव केसों की संख्या के बाद लोगों में घबराहट जरूर है लेकिन सुकून की बात यह है कि पॉजिटिव पाए गए सारे केस ट्रेवलर हैं और लोकल कम्युनिटी ट्रांसमिशन यहां नहीं दिख रहा.

आपको बता दें कि जमुई में कोरोना जांच अब गति पकड़ चुका है और प्रतिदिन यहां से दर्जनों सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा रहे हैं. क्वारंटाइन सेंटरों में रह रहे प्रवासियों की लगातार जांच हो रही है और पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें गिद्धौर स्थित जिले का एकमात्र कोविड केयर सेंटर में इलाजरत रखा जा रहा है. जमुई में कुल मिलाकर 26 संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं.



मरीजों की संख्या जमुई शहरी क्षेत्र से 2 जमुई सदर से 2 खैरा से 2 सोनो से 1 झाझा से 11 ( जिसमें एक चार माह का बच्चा भी शामिल ) तथा चकाई से 8 व्यक्ति शामिल हैं. जमुई मुख्यालय को छोड़कर संपूर्ण जिले को रेड जोन घोषित किया जा चुका है. कोरोना जांच की संख्या बढ़ा दी गई है जबकी लॉकडाउन में ढील देते हुए जन जीवन को सामान्य करने की पहल शुरू हो चुकी है. प्रशासनिक स्तर पर बाजार के लिए गाइडलाइन जारी कर दिए गए हैं जिसे फॉलो करना अनिवार्य है. लोगों से भी आग्रह किया जा रहा है कि वे जरूरत हो तभी घरों से बाहर निकलें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क का उपयोग करें.