स्नैक्स फैक्ट्री अगलगी मामला : मरने वालों की संख्या हुई 7, डीएम ने दिए जांच के आदेश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक बेकरी फैक्ट्री में लगी आग के मामले में ताजा अपडेट सामने आई हैं. इस मामले में जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार मरने वालों की संख्या पांच पहुंच गई है. आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार तक आई खबरों के अनुसार पुलिस को 5 शव बरामद हुए थे.

दरअसल कुल मुजफ्फरपुर में एक स्नैक्स फैक्ट्री में आग लगने की खबर आई थी. यह आग इतनी भीषण थी की पूरी की पूरी फैक्ट्री ही इसके जद में आ गई. इस आग में करीब 40 करोड़ से ज्यादा के नुकसान होने की बात कही जा रही है. वहीं आज मरने वालों की संख्या पांच से बढ़कर 7 हो गई है. अब इस मामले को लेकर मुजफ्फरपुर के जिला अधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

बेकरी फैक्ट्री में लगी आग

घटना जिले के बोचहां थाना इलाके के एतवारपुर की है. यहां के बेकरी फैक्ट्री में आग लग गई थी. यी आग फैक्ट्री के पीछले हिस्से में लगी थी. वहीं आग लगने के बाद गैस सिलेंडरों के भी फटने की बाते सामने आई हैं. जिसके कारण आग और ज्यादा भीषण हो गई. आग में फैक्ट्री में लगी एक मोटरबाइक और एक पिकअप वैन भी जलकर खाक हो गए.

सिलेंडर फटने से फैक्ट्री के पीछले दरवाजे की ओर लगी आग धीरे—धीरे चारों तरफ फैल गई. फैक्ट्री में रखे सभी समान जल कर राख हो गया. बेकरीफैक्ट्री में लगी आग से करीब चालीस करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान होने की बात कही जा रही है.

इस घटना में करीब 30 मजदूरों में आधा दर्जन मजदूरों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं खबर है कि वहीं ढाई दर्जन मजदूर गायब है. कल तक मलवे में से पांच शव निकाले गए थे. वहीं मजदूरों के परिजन भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं.मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपए मुआवजे के तौर पर दिया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*