लाइव सिटीज,सेन्ट्रल डेस्क: बिहार में डेंगू का कहर किस कदर बढ़ रहा है ये आप तेजी से बढ़ती मरीजों की संख्या को देख कर समझ सकते हैं. बिहार में अब डेंगू से पीड़ित लोगों की संख्या 720 होचली है. लेकिन सरकार इसे लेकर अभी भी उतनी चिंतित नहीं दिख रही है. बिहार में सिर्फ डेंगू ही नहीं बल्की चिकनगुनिया का भी प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. पटना में चिकनगुनिया से पीड़ित एक मरीज पॉजिटिव मिला है. हाल ही में कुछ नए मरीजों की संख्या बिहार के अन्य जिलों से समने आई हैं जो बिहार के स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है.

डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 720 के पार

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार में अब डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 720 के पार पहुंचने को है.आज हीं बि​हार के कई जिलों से डेंगू से पीड़ित मरीजों को लेकर नए रिपोर्ट सामने आए हैं .सूबे के कई जिलों से मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी गई है. रिपोर्ट के अनुसार सूबे से डेंगू पीड़ित 71 नए मरीज़ सामने आए हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि इन 71 मरीजों में से 63 मरीज़ राजधानी पटना के हीं हैं.

रिपोर्ट की माने तो पटना के अलावा नालंदा में 2 नए मरीजों की पहचान हुई है. वहीं गोपालगंज और सीतामढ़ी जिलों से एक—एक नए मरीज़ो के डेंगू से पीड़ित होने की बात सामने आई है. रिपोर्ट में बेगूसराय, मधुबनी, औरंगाबाद और मोतिहारी जिले से भी एक-एक डेंगू से पीड़ित मिलें हैं. रिपोर्ट में यह साफतौर पर कहा गया है कि सूबे में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 720 हो गई है.

आपको बता दे कि पीछले हप्ते ही डेंगू के 30 से नए मरीजों की पहचान की गई थी.जिसमें भी सबसे ज्यादा राजधानी पटना के ही थे. वहीं बिहार के अस्पतालों में अभी तक 300 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं. इसके अलावा बिहार में अभी तक तीन लोगों की मौत होने की भी खबर बीच में आई थी. ऐसे में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर स्वास्थ्य विभाग को और भी सजग रहने की जरूरत है.