कैमूर : दिव्यांगजनों के शत-प्रतिशत मतदान को लेकर पदाधिकारियों ने की बैठक

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ)ब्रजेश दुबे) : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर कैमूर जिले में पदाधिकारियों ने बैठक कर दिव्यांगजनों के शत प्रतिशत मतदान के लिए व्यवस्था का समीक्षा किया. दिव्यांगजनों के शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हेतु यह बैठक की गई, जिसमें दिव्यांग जनों की सुविधा को देखते हुए कुछ निर्णय लिए गये.

दिव्यांग जन मतदान केंद्र में सहायता हेतु 18 वर्ष या उससे अधिक का एक सहायक ले जा सकते हैं जो उसी मतदान केंद्र का निवासी हो. साथ ही जो दिव्यांग चलने में बिल्कुल असमर्थ हैं, उसके लिए मतदान केंद्र तक लाने के लिए व्हीलचेयर की सुविधा जिला प्रशासन के द्वारा मुहैया कराया जाएगा. इसके लिए वॉलिंटियर्स की भी मदद ली जाएगी.



पदाधिकारियों ने सभी दिव्यांग जनों से मतदान करने की सुविधा हेतु पीडब्ल्यूडी ऐप डाउन करने की भी बात कही है. पीडब्ल्यूडी आईकॉन रेणु देवी ने कैमूर जिले के सभी दिव्यांग जनों को अपने वॉइस मैसेज के द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की है. बैठक में पीडब्ल्यूडी आइकॉन रेणु देवी, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी प्रभात कुमार झा, सहायक नोडल पदाधिकारी ब्रजेश कुमार के साथ कैमूर जिला के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.