योगी के बयान पर मांझी का पलटवार, कहा- उनकी बात आज नगद कल उधार के समान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में अंतिम चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता बिहार का दौरा कर रहे हैं. इस क्रम में भाजपा के बड़े नेता व उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पटना पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पटना में एक सभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर राम मंदिर मुद्दे पर बयान दिया. योगी आदित्यनाथ के राम मंदिर को लेकर दिए गए बयान को लेकर विपक्ष ने निशाना साधा है. योगी के बयान को लेकर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने पलटवार किया है.

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के राम मंदिर को लेकर दिए गए बयान पर कहा कि यही बात 2014 में भी बोले थे उनकी बात आज नगद कल उधार के समान है. इस दौरान मांझी ने बंगाल हिंसा को लेकर भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में हुई घटना बीजेपी का षड्यंत्र है. उन्होंने कहा कि ये घटना बीजेपी के द्वारा करवाई गई है. उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा एक दिन पहले चुनाव प्रचार बंद करने वाले आदेश को लेकर कहा कि चुनाव आयोग सरकार के अन्तर्गत काम करता है, चुनाव आयोग गरीब विरोधी है.

बंगाल हिंसा को लेकर हम के मुखिया जीतन राम मांझी ने न्यायिक जांच की मांग कर दी है. उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें बदनाम किया जा रहा है. इस दौरान जीतन राम मांझी ने पटना साहिब में होने वाले रोड शो को लेकर कहा कि रोड शो सब लोग कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने पटना साहिब से कांग्रेस के प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा काफी अच्छे अंतर से जीतेंगे.

गौरतलब है कि बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार की राजधानी पटना पहुंचे थे. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को देर रात पटना साहिब से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के लिए चुनावी रैली को संबोधित किया था. योगी आदित्यनाथ ने रविशंकर प्रसाद को राम मंदिर का पैरोकार बताते हुए बिहार की राजधानी के लोगों से पटना साहिब संसदीय क्षेत्र में प्रसाद के पक्ष में मतदान करने की अपील की है. सीएम ने एक चुनावी सभा के दौरान कहा कि तीन तलाक पर लगाम लगाना और डिजिटल इंडिया के तहत संपर्क बेहतर बनाना भी केंद्रीय मंत्री की उपलब्धियों में शामिल है. इस दौरान उन्होंने  राम मंदिर को लेकर कहा कि राममंदिर बनेगा और बिहार के मदद से बनेगा.