अररिया में दिनदहाड़े बैंक से एक करोड़ की डकैती, बैंक मैनेजर सहित ग्राहकों को बंधक बनाकर की लूटपाट

लाइव सिटीज पटना: बिहार के अररिया में दिनदहाड़े बैंक से एक करोड़ रूपये से अधिक की डकैती हो गई. SP आवास से महज 250 मीटर दूर अररिया बस स्टैंड रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया (BOI) में पांच की संख्या में घुसे अपराधियों ने एक करोड़ से अधिक की लूट की घटना को अंजाम दिया है. अपराधियों ने बैंक मैनेजर सहित ग्राहकों को बंधक बनाकर 37 लाख कैश और करीब 63 लाख का गोल्ड लूट ले गए. इस दौरान अपराधियों ने गार्ड की रायफल छीन कर तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और छानबीन में जुट गई है.

बैंककर्मियों के मुताबिक शुक्रवार सुबह 9:30 बजे (सफाई के वक्त) 5 अपराधी बैंक में घुस गए. 10 मिनट बाद जब मैनेजर अखिलेश कुमार बैंक पहुंचे तो अपराधियों ने इन्हें बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया. इसके बाद बैंक का शटर गिराकर अंदर ताला लगा दिया. अपराधी अपने साथ ताला लेकर आए थे. बैंक के गार्ड ने विरोध किया तो उसका रायफल तोड़ दिया और बंधक बना लिया. इस दौरान बैंक के अंदर 5 ग्राहक थे, उन्हें भी हथियार के बल पर बंधक बना लिया. इसके बाद अपराधियों ने कैशियर सीतेश रंजन से लॉकर की चाभी ली और लॉकर के 37 लाख कैश और करीब 63 लाख का गोल्ड लूट ले गए.

घटना की सूचना मिलते ही एसपी अशोक कुमार सिंह, एसडीपीओ पुष्कर कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल में जुट गए. एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामले की पड़ताल की जा रही है. इस संबंध में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. एसपी का कहना है कि सफाईकर्मी बैंक खोलकर चले गए थे. इसके बाद अपराधी एक-एक करके बैंक में दाखिल हुए और बैंक कर्मचारियों का इंतजार करने लगे. 10 बजे बैंक लूटकर चले गए. वे अपने साथ सीसीटीवी का डीवीआर लेकर गए हैं.