नीतीश के बयान के विरोध में विपक्ष का राजभवन मार्च आज, कई बड़े नेता होंगे शामिल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान को लेकर एक बार फिर से बिहार मे राजनीति गरम हो चुकी है.उनके विरोधियों को एक और मौका मिल गया और वे भी मौके को भुनाने में लगे हैं. सीएम नीतीश के बयान को लेकर आज बिहार भर के कई विपक्षी पार्टियां उनके विरोध में राजभवन मार्च करेंगीं. इस मार्च के दौरान कई पार्टियों के बड़े नेताओं के शामिल होने की बात कहीं जा रही है.

लोकसंवाद कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने किया था ‘सड़कछाप’ शब्द का प्रयोग

दरअसल पूरा मामला बिहार के सीएम नीतीश कुमार के उस बयान से जुड़ा है जिसमें उन्होंने महागठबंधन के नेताओं को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सड़कछाप शब्द का प्रयोग किया था. अपने लोकसंवाद कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन में नए नेताओं के सवाल पर कहा कि किसी भी सड़कछाप को गठबंधन में नेता बना लिया जा रहा है. नीतीश के इस बयान को विपक्ष ने आत्म सम्मान का मुद्दा बनाते हुए उनके खिलाफ बिगुल फुंक दिया है.

सीएम के इस बयान को विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी से जोड़ कर देखा जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि सीएम ने यह बयान मुकेश सहनी को हीं टारगेट कर के कहा है. उनके इस बयान को लेकर जहां मुकेश सहनी के समर्थक सीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने उन्हे इस बयान की कड़ी निंदा की है.

इससे पहले सीएम ने इंडिया टूडे के एक कार्यक्रम में एंकर द्वारा उपेन्द्र कुशवाहा को लेकर पूछ्र गए सवाल को लेकर ‘नीच’ शब्द का प्रयोग किया गया था. जिसे लेकर बड़ा भारी विरोध हुआ था. जिसके बाद पटना कि सड़कों पर कुशवाहा समाज के लोगों ने नीतीश कुमार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कारियों पर लाठियां भी बरसाई थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*