पटना में पांचवे फ्लोर की बालकनी से रोड पर गिरा पेंट दुकानदार, मौके पर ही हो गई मौत

पटना/अमित जायसवाल : अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर की बालकनी से गिर कर एक पेंट दुकानदार की मौत हो गई है. बालकनी से दुकानदार कब और कैसे गिरा, ये किसी को नहीं पता है. रोड पर पड़ी उसकी लाश को देख, वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. कुछ देर बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. यह मामला पटना के पाटलिपुत्रा थाना के तहत एलसीटी घाट का है.

जिस दुकानदार की मौत हुई, उसका नाम विजय लाल उर्फ सोनू लाल है. 30 साल का विजय पटना के ही लोदीपुर इलाके का रहने वाला था. बोरिंग रोड में उसकी पेंट की दुकान थी. जिस अपार्टमेंट के फ्लैट की बालकनी से वो रोड पर गिरा, वो उसके बहन-बहनोई का है. पाटलिपुत्रा थाना की पुलिस की जांच में जो बात सामने आई, उसके मुताबिक यह घटना शुक्रवार की देर रात करीब 12 बजे के आसपास की है. रात 12 बजकर 16 मिनट पर पुलिस को इस घटना की जानकारी हुई. मौके जब टीम पहुंची तो वहां मौजूद लोग विजय को नहीं पहचानते थे. फिर टीम रामसखी खदेरन सिंह अपार्टमेंट के अंदर गई. एक-एक कर फ्लैट वालों से पूछना शुरू किया. जब फ्लैट नम्बर 504 को खंगाला गया तो वहां मां-बेटी थीं. फिर पूछताछ में पता चला कि महिला का भाई आया था, जो दूसरे कमरे में सो रहा है. बाहर से काफी आवाज दी गई. लेकिन अंदर से कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला. तब टीम ने दोनों महिलाओं को नीचे चलकर पड़े हुए लाश की पहचान करने को कहा. उन दोनों के पहचान के बाद स्पष्ट हुआ कि वो लाश विजय की ही है.



विजय के बहनोई रेलवे में जॉब करते हैं, वो फ्लैट पर नहीं थे. बहन के अकेले होने के कारण मां यहीं आई हुई थी. खाना खाने के बाद विजय सोने गया था. वो नीचे कैसे गिरा ये किसी को नहीं पता. पुलिस का कहना है कि बालकनी की हाइट कम थी. इस कारण वो नींद में गिर गया होगा. लेकिन पुलिस की इस थ्योरी को कुछ लोग सही नहीं मान रहे हैं. संभावना सुसाइड की जताई जा रही है. हालांकि इस मामले की जांच अभी चल रही है. लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.