सुपौल : पंचायत के दौरान मारपीट, पंच की हुई मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में अपराधियों का तांडव जारी है. सूबे में लगातार अपराधी बेखौफ हो कर हत्या, लूट, चोरी, डकैती आदि जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला सुपौल जिले का है. जहां विवाद को सुलझाने पहुंचे एक पंच की बदमाशों ने हत्या कर दी. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

घटना सुपौल जिले के जदिया पंचायत के वार्ड नं- दो की है. जहां बुचन राय और दिनेश राय के बीच बकरी द्वारा गेहूं खाने को लेकर विवाद हो गया था. विवाद को सुलझाने के लिए पंचायत बुलाई गई. पंचायत के बीच में ही दिनेश राय और बुचन राय गाली गलौज करने लगे. पंचों ने दोनों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन इसी दौरान दोनों ओर से लाठी और खंती से मारपीट शुरू हो गई.



इस दौरान पंचायत में शामिल 65 वर्षीय बेचन राय के द्वारा दोनों को हटाने का प्रयास किया जा रहा था. इसी दौरान दिनेश राय के बेटे कारी राय ने खंती से बेचैन राय के सिर पर मार दिया, जिससे उनका सिर फट गया. इलाज के दौरान त्रिवेणीगंज में बेचन राय की मौत हो गई. इस घटना में सुरेन्द्र राय और बौकु राय भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं.

वहीं, घटना को लेकर शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने जदिया बलुवा पथ हाइवे 91 को जाम कर दिया. बाद में थानाध्यक्ष और स्थानीय प्रतिनिधियों के प्रयास के बाद जाम हटाया जा सका. घटना को लेकर बेचन राय के बेटे अशोक राय के बयान पर जदिया थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. कांड संख्या 149/20 में दर्ज एफआईआर में कुल छह लोगों को नामजद किया गया है. इस बाबत थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि मामले को लेकर दिनेश राय को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.