बोले पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी – ‘जिसने कोरोना का टीका नहीं लिया वो नहीं लड़ सके चुनाव’

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश भर में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है. बिहार में भी वैक्सीन का कार्य चल रहा है.इन सबके बीच खबर यह भी है कि कुछ लोग टीका नहीं लगवा रहे हैं. जिसको लेकर अब पंचायती राज विभाग सख्त कदम उठाने जा रहा है. जिन लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लिया है, वे लोग पंचायत चुनाव नहीं लड़ सकते हैं.

पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने राज्य निर्वाचन आयोग से अपील की है कि कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वाले व्यक्ति चुनाव न लड़ सकें, इस पर विभाग कार्य करे. सरकार चाहती है कि संक्रमण जड़ से समाप्त हो. इसके लिए पंचायत के हर व्यक्ति अपने दायित्व को समझें, और टीका लें. सम्राट चौधरी ने कहा कि जिन लोगों को पंचायत का चुनाव लड़ना है, तो उन्हें सबसे पहले वैक्सीन लेनी होगी. तभी वह चुनाव लड़ सकें, तभी आयोग उन्हें उम्मीदवार घोषित करें

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि जो लोग पंचायत चुनाव लड़ना चाहते हैं या फिर बीडीसी का चुनाव लड़ना चाहते हैं या फिर जिला परिषद का चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो उन्हें सबसे पहले वैक्सीन लेनी होगी. उन्होंने कहा कि जो लोग जनप्रतिनिधि हैं और वह वैक्सीनेशन प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए हैं, उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया जा सके, इस पर आयोग ज्यादा ध्यान दें.पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि जो लोग इस आपदा की घड़ी में सरकार का साथ नहीं दे रहे हैं और इस आपदा की घड़ी में वह राजनीति कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई भी आयोग की तरफ से की जानी चाहिए.