पनोरमा स्टार प्रतियोगिता कार्यक्रम 20 अक्टूबर से पूर्णिया में, 31 को समापन; बॉलीवुड कलाकार राजपाल यादव होंगे शामिल

लाइव सिटीज, पूर्णिया : पनोरमा ग्रुप की ओर से बिहार के प्रतिभावान बच्चों के लिए पनोरमा स्टार प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन हर वर्ष के तरह इस वर्ष भी धनतेरस के मौके पर बिना किसी शुल्क का होगा. यह कार्यक्रम आगामी 20 अक्तूबर से 31 अक्तूबर तक चलेगा. इसकी तैयारी काफी जोर-शोर से शुरू कर दी गई है. इसमें कोसी-सीमाचंल के अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा समेत आस-पास के जिलों के प्रतिभावान बच्चे भाग लेंगे.

इसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को एक लाख, जबकि दूसरे स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 50 हजार, तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 25 हजार रुपये नगद इनाम दिये जाएंगे. इसके साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने वाले बच्चों को पनोरमा ग्रुप की ओर से सर्टिफिकेट व शिल्ड दिए जाएंगे. कार्यक्रम में बॉलीवुड के मशहूर फिल्म अभिनेता काॅमेडियन राजपाल यादव समेत कई दिग्गज कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा के अनुसार, हमारा ग्रुप पिछले पांच वर्षों से कोसी-सीमांचल सहित पूर्णिया (बिहार) के होनहार बच्चों के लिए पनोरमा स्टार कार्यक्रम का आयोजन करता आ रहा है. इस बार के आयोजन में पांच से छह कैटगरी में कार्यक्रम किए जाएंगे. चित्रकला, नृत्यकला व गायिकी में 14-25 वर्ष के प्रतिभागी शामिल होंगे. वहीं मिसेज बिहार के साथ ही खेल व नाटक प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों की अलग-अलग उम्र निर्धारित नहीं की गई है. हालांकि मिसेज बिहार में 18 से 40 साल तक की महिलाएं शामिल हो सकती हैं. इसके लिए ऑडिशन देने की अंतिम तारीख 20 अक्तूबर है.

उन्होंने कहा कि बिहार के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नही है. इसके लिए पनोरमा ग्रुप का हमेशा से प्रयास रहा है कि कोसी-सीमांचल सहित बिहार के सभी प्रतिभाशाली बच्चे अपने प्रतिभा व मेहनत के बल पर अपने भविष्य को संवारने के साथ-साथ अपने सपनों को उड़ान देकर अपने क्षेत्र व बिहार का नाम रौशन करें. इसके लिए पनोरमा परिवार लगातार प्रयासरत भी है. पनोरमा ग्रुप की यह कोशिश है कि कोसी-सीमांचल समेत सूबे के प्रतिभाशाली बच्चे बेहतर प्रदर्शन करके अपने क्षेत्र के साथ-साथ अपने अभिभावक का भी नाम रौशन कर सकें.