मृतक छात्र के परिजनों से मिले पप्पू यादव, बोले- अभिमन्‍यु की हत्‍या की हो एसआईटी जांच

लाइव सिटी पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने फतुहा स्थि‍त एक निजी स्‍कूल के छात्रावास में छात्र अभिमन्‍यु की हत्‍या के मामले की जांच एसआईटी से कराने की मांग की है. इस प्रकरण को लेकर सांसद ने पटना प्रक्षेत्र के आरक्षी महानिरीक्षक से मुलाकात की और मामले की एसआईटी जांच की मांग की. सांसद ने एक ज्ञापन भी आइजी को सौंपा और मृतक के परिजनों को न्‍याय दिलाने का आग्रह किया. उन्होंने फतुहा में अभिमन्‍यु के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि पीड़ि़त परिजनों को न्‍याय दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि इस मामले में स्‍कूल के संचालक की भूमिका भी संदिग्‍ध है. उसकी गिरफ्तारी अविलंब की जानी चाहिए, ताकि हत्‍या के कारणों का पता चल सके. इस दौरान उनके साथ पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र कुशवाहा, राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू और छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद मौजूद रहे.

बाद में मीडिया से बात करते हुए सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में स्‍कूल परिसर और छात्रावास भी सुरक्षित नहीं रह गये हैं. पिछले एक वर्ष में कई स्‍कूलों में छात्र-छात्राओं के साथ दुर्व्‍यवहार के मामले सामने आये हैं, लेकिन अब तक किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है. उन्‍होंने कहा कि निजी स्‍कूल सीबीएसई के मानदंडों को नहीं मानते हैं. स्‍कूलों में न सीसीटीवी कैमरे हैं और न सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम हैं. सांसद ने सभी निजी स्‍कूलों की जांच की मांग करते हुए कहा कि निजी स्‍कूल यौन शोषण अड्डे बन गये हैं. इसमें स्‍कूल प्रबंधन, शिक्षकों और दलालों की मिलीभगत होती है.

उन्होंने कहा कि कहा कि फतुहा मामले को वे लोकसभा में उठाएंगे. निजी स्‍कूलों के मानदंडों को लेकर सीबीएसई से भी बात करेंगे. इस स्‍कूल की मान्‍यता रद्द करने की मांग भी करेंगे. सांसद ने कहा कि फतुहा स्‍कूल मामले में 48 घंटे में कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*