पप्पू यादव ने जारी किया पार्टी का गाना ‘अब जनता का शासन होगा, जन-जन का सिंहासन होगा’

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर 65 प्रतिज्ञा रथों को झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही पार्टी का गाना ‘अब जनता का शासन होगा, जन-जन का सिंहासन होगा’ और डॉक्यूमेंट्री भी जारी किया. प्रतिज्ञा रथ अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी और जाप के प्रतिज्ञा पत्र के बारे में लोगों को बताएगी.


पार्टी कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि यदि इस बार हमारी सरकार बनी तो हम एक साल के भीतर सभी भूमिहीन परिवारों को 3 डिसमिल जमीन और शहरी गरीबों को 1 BHK का फ्लैट देंगे. भूमि अधिग्रहण मामलों को सुलझाएंगे और रिअल एस्टेट, बालू और भू माफिया जेल के सलाखों के पीछे होंगे.



बिहार को एशिया का नंबर 1 राज्य बनाने की बात करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में एक भी फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट नहीं है. हम सत्ता में आने के एक साल के अंदर एग्रो बेस्ड इंडस्ट्री जैसे पान, मखाना, जूट, गन्ना आदि की ईकाईयां स्थापित करेंगे. राज्य की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को सुधारेंगे और दो साल के अंदर सरकारी स्कूल प्राइवेट से अच्छे होंगे. साथ ही राज्य को पर्यटन का केंद्र बनायेंगे. इससे लाखों रोजगार के अवसर पैदा होंगे और राज्य का सकल घरेलू उत्पाद बढ़ेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार इस बात को लेकर आश्वस्त रहते है कि उनके सामने कोई विपक्ष नहीं है. वे सत्ता के लिए किसी भी विचारधारा के साथ गठबंधन कर सकते हैं. इस बार जनता उनको जवाब देगी. आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में 15 हज़ार स्टार्टअप शुरू हुए लेकिन 90% बंद हो गए, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड और कुशल विकास कार्यक्रम कहीं दिखाई नहीं देते. सरकारी अस्पतालों में 50% डॉक्टर और 70% नर्सिंग स्टाफ के पद खाली है. मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार नियोजित, संविदा और वित्त रहित शिक्षकों, विशेष पैकेज, महिला सुरक्षा, शराबबंदी, विशेष राज्य का दर्जा, पलायन की बात क्यों नहीं करते?

अंत में जाप अध्यक्ष ने कहा कि हम 30 साल के बदले 3 साल मांग रहे हैं. अगर तीन साल में बिहार का कायाकल्प नहीं किया तो इस्तीफा दे दूंगा. इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय कुमार बुलगानी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्ट्रीय महासचिव रामचन्द्र सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, अवधेश लालू, मन्जयलाल राय, महताब अहमद, अकबर अली परवेज, सुरेंद्र सिंह यादव, उमेर खान, शिवनरायण सहनी, राजू दानवीर, राघवेन्द्र कुशवाहा, सहित प्रदेश के सभी पदाधिकारी मौजूद थे।