पप्पू यादव ने कांग्रेस को याद दिलाई ताकत, बोले – खुद को पहचानिए और आगे आइए

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव जैसे- जैसे नजदीक आता जा रहा है. महागठबंधन में दरारें पड़ती जा रही हैं. महागठबंधन के बड़े नेताओं रघुवंश प्रसाद सिंह, उपेन्द्र कुशवाहा, शरद यादव, मुकेश सहनी की उपेक्षा हो रही है. बिहार की जनता जानना चाहती है की आखिर कौन वो पार्टी है जो महागठबंधन को कमजोर कर रही है. कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है. कांग्रेस के नेताओं को अपने दल की ताकत को समझना चाहिए और बिहार में नेतृत्वकर्ता की भूमिका में आना चाहिए. मैं कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार हूँ. नेतृत्व की कमान किसी अतिपिछड़ा या दलित नेता को मिलनी चाहिए. उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दैरान कही.

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर हमला बोलते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि सुशील मोदी अपने ट्वीट में सिर्फ लालू यादव की बात करते हैं. वे ट्वीट कर पिछले पांच वर्षों में किए गए अपने कार्यों का लेखा-जोखा बताएं. सृजन घोटाला, बालू माफियाओं के साथ समबन्ध और उनका भाई रियल एस्टेट का इतना बड़ा कारोबारी कैसे बना? इन सब के बारे में बताएं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पप्पू यादव ने सवाल किया कि भूखमरी मिटाने में बिहार 27 राज्यों में 25वें स्थान पर क्यों है? 15 साल राज करने के बाद भी बिहार देश का दूसरा सबसे गरीब राज्य क्यों है? गरीबी मिटाने में बिहार 27 राज्यों में 26वें पायदान पर है. पटना देश का सबसे प्रदूषित शहर है.राज्य के 80 फीसदी सरकारी स्कूलों में शौचालय नहीं है.



आगे उन्होंने कहा कि संविदा कर्मियों को नियमित करने और पूर्ण वेतनमान के वादे का क्या हुआ? नीतीश कुमार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया और फिर भी 16वां साल अब मांग रहे हैं. जब शिक्षक अपने अधिकारों की मांग करते है तो सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर केस दर्ज कर दिया जाता है. उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर है. यहाँ राष्ट्रपति शासन की जरूरत है और आगामी विधानसभा चुनाव राष्ट्रपति के देख-रेख में ही होनी चाहिए.इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एज़ाज अहमद, प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू मौजूद थे. प्रेस कांफ्रेंस के पूर्व आज पार्टी में विभिन्न दलों के कई नेताओं ने जाप की सदस्यता ग्रहण की .प्रकाश चन्द्र झा(प्रदेश सचिव) मधुबन