धार्मिक और जातिगत उन्‍माद से बचकर ही देश का निर्माण संभव : पप्‍पू यादव

पप्पू यादव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ  पप्‍पू यादव ने देश की सत्ताधारी दलों पर समाज में धार्मिक और जातिगत उन्‍माद फैलाकर देश को कमजोर करने का आरोप लगाया. उन्‍होंने आज पटना में पार्टी की युवा  जन अधिकार  परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यह देश हमेशा मजबूत रहा है, लेकिन कॉरपोरेट द्वारा संचालित और संरक्षित राजनीतिक पार्टियां धार्मिक और जातिगत उन्‍माद फैलाकर देश के युवाओं को दिग्‍भ्रमित कर रही हैं. ऐसी चीजों से बचकर ही देश का निर्माण किया जा सकता है और देश को मजबूत किया जा सकता है.

जाप अध्‍यक्ष ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में युवाओं को नफरत की राजनीति से बचकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस, स्‍वामी विवेकानंद, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, अशफाकुल्‍ला खान, राम प्रसाद बिस्मिल, रामधारी सिंह दिनकर के विचारों को आत्‍मसात करना चाहिए. तभी एक संपूर्ण व्‍यक्ति का निर्माण होगा और राष्‍ट्र उन्‍नत होगा. आज चुनौतियां बहुत हैं, जिसमें युवाओं को अपनी भूमिका तय करनी होगी.

पप्‍पू यादव ने युवा परिषद की बैठक में कई सामाजिक एकता की बात पर भी बल दिया और कहा कि देश के सामने आज आर्थिक रूप से विकट स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. अस्‍पतालों में दवाएं नहीं है. स्‍कूलों की स्थिति भी बदतर है. ऐसे में युवाओं को आगे आकर संघर्ष करना होगा, तभी देश बचेगा और यही देश के लिए सच्‍चा देश प्रेम होगा.

इससे पहले युवा परिषद की बैठक में जन अधिकार पार्टी (लो) के जिलास्‍तर से  लेकर पंचायत  स्तर तक संगठन मजबूत बनाने पर बल दिया गया. इसके लिए जल्‍द ही सदस्‍यता अभियान की शुरूआत का फैसला लिया गया, जिसमें पहले चरण में दो लाख  युवाओं को पार्टी की सदस्‍यता दिलाने का निर्णय लिया गया. इसके अलावा पार्टी ने अक्‍टूबर के पहले सप्‍ताह से बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए रोजगार आंदोलन चलाने का भी निर्णय लिया गया.

बैठक की अध्‍यक्षता डॉ बब्बन यादव ने की. बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अखलाक अहमद,  राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद,  प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश प्रधान महासचिव सूर्य नारायण सहनी, प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी एवं अरुण कुमार सिंह उपस्थित थे. बैठक में युवा परिषद के प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्ष भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

About परमबीर सिंह 1987 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*