बाढ़, कोरोना और अपराध, तीनों से त्रस्त है बिहार : पप्पू यादव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मौजूदा हाल में बिहार की दशा पर जाप नेता ओर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने बिहार के लोगों की दुर्दशा पर ध्यान दिलाते हुए कहा कि आज का युवा बदलाव चाहता है. उन्होंने कहा कि नीतीश बाबु बाढ़ का हवाई सर्वे कर रहे हैं और जमीन पर बिहार के लोग त्रस्त हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बाढ़ और कोरोना जैसी आपदाओं के नाम पर कांट्रेक्टर ओर दलाल अरबों रुपये लूट चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इस लूट में सरकार ओर सत्ता पक्ष के नेता भी शामिल हैं.

बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के हालात के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि चापाकल ओर शौचालय तक की सुविधाएं मौजूद नहीं हैं. बिहार के बद्दतर हुए हालात को देखते हुए कई पार्टी और संगठन जन अधिकार पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं. बिहार को बाढ़ और अपराध से मुक्ति दिलाने के लिए आज पोपुलर फ्रंट और एसडीपीआई ने साथ मिलकर चलने का निर्णय लिया है. जाप, एसडीपीआई और पोपुलर फ्रंट मिलकर बिहार की राजनीति में बदलाव लायेंगे और विकसित बिहार बनायेंगे.



माताओं-बहनों की समस्या बताते हुए उन्होंने कहा कि उनके लिए शौचालय तक उपलब्ध नहीं है. एक पन्नी के नीचे पूरा परिवार जैसे तैसे गुजारा कर रहा है. मवेशियों के लिए चारा भी उपलब्ध नहीं है. बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में अब महामारी का ख़तरा भी बढ़ रहा है. उन्होंने कहा की अगर सरकार के नेता ओर अफसर एक दिन भी उन हालात में रहें तो उन्हें जनता के कष्ट का अंदाजा होगा. कम से कम नैतिकता के आधार पर ही मंत्रियों से इस्तीफा लिया जाना चाहिए. विपक्ष पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि विपक्ष सिर्फ नक़ल करता है. इसे भी बिहारवासियों की कोई चिंता नहीं हैं. पप्पू यादव ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार केंद्र से सहायता तक नहीं ले पा रही है.

बिहार में बढ़ते हुए अपराधों के बारे में उन्होंने कहा की पूरे बिहार में अपराधियों का बोलबाला है. बेगुसराय से लेकर गोपालगंज तक हत्या ओर बलात्कार जैसे जघन्य अपराध सत्ता पक्ष के संरक्षण में किये जा रहे हैं. बिहार बाढ़, अपराध ओर कोरोना तीनों से जूझ रहा है. कोरोना के लिए साठ हजार जांच का दावा भी जुमला साबित हो रहा है. इस कारण राफेल ओर मंदिर जैसे भावनात्मक मुद्दों को उछाला जा रहा है ओर बाढ़, अपराध ओर कोरोना जैसे मामलों जनता का ध्यान भटकाया जा रहा है.

सुशांत सिंह राजपूत मामले पर बातचीत करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस मामले पर लीपापोती करने का प्रयास कर रही है. सीबीआई की जांच के नाम पर उन अधिकारीयों को जिम्मा दिया गया है, जो पहले ही सृजन, नवरूणा ओर ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड जैसे मामलों में जांच को मुकाम पर नहीं पहुंचा पाए हैं. पप्पू यादव ने मांग की कि सुशांत को न्याय मिले. इसके लिए जरूरी है कि उच्च न्यायलय के न्यायाधीश की निगरानी में जांच की जाये. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार को बचाने ओर वापस विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए सामान विचारधारा वाले दलों से भी वो बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि आगामी विधानसभा चुनावों में वो तीस साल की गन्दी राजनीती से बिहार को मुक्ति दिलाकर फिर से राम राज्य लायेंगे.

इस मौके पर जाप के राष्ट्रिय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्ट्रिय महासचिव राजेश रंजन “पप्पू”, राष्ट्रिय सचिव हरे राम, प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू, प्रदेश महास्काहिव रानू शंकर, राजू दानवीर, अविनाश कुमार सहित कई पार्टी के नेता मौजूद थे. इस अवसर पर रंजू रानी, गीता देवी, शिवानी कुमारी, उमेश प्र. सिंह, सियाराम यादव, अजित कुमार मिश्रा, मनोहर कुमार, मनीष मिश्रा, सिद्धू गुप्ता सहित कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की. एसडीपीआई के स्टेट प्रेसिडेंट नईम अख्तर ओर पोपुलर फ्रंट के स्टेट प्रेसिडेंट महबूब आलम ने भी इस मौके पर जाप की सदस्यता ली.