कीचड़ फैलाकर कमल खिलाने की कोशिश कर रहे हैं नीतीश कुमार : पप्पू यादव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दैरान कहा कि केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी किए गए स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में पटना सबसे अंतिम 47वें पायदान पर है. सूबे की राजधानी को कुल 6000 में सिर्फ 1552 अंक मिले है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से सत्ता में काबिज हैं, लेकिन एक पटना शहर को भी स्वच्छ नहीं कर सकें. पटना नगर निगम की मेयर भी भाजपा समर्थित है लेकिन फिर भी पटना की दुर्गति सबके सामने है.

जाप अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की जनता जानना चाहती है कि नीतीश कुमार ने पिछले 15 वर्षों के लम्बे कार्यकाल में क्या किया. लोगों को न बाढ़ से मुक्ति मिली, न रोजगार मिला और न ही शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता की स्थिति सुधरी. पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार कीचड़ फैलाकर कमल खिलाने की कोशिश कर रहे हैं. कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि जब 10,000 टेस्ट हो रहे थे तो 4,000 पॉजिटिव मरीज मिले रहे थे. और अब जब अधिक टेस्ट हो रहे है तो सिर्फ 2,000 पॉजिटिव मरीज मिल रहे है. ये कैसे हो रहा है? सरकार आकड़ों के साथ छेड़-छाड़ कर रही है और जनता को धोखा दे रही है. कोरोना के टेस्ट करने का तरीका भी गलत है. एंटीजन टेस्ट ज्यादा हो रहे हैं जबकि आरटीपीसीआर टेस्ट ज्यादा होने चाहिए.




महागठबंधन पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि महागठबंधन अपने स्वार्थ में लगा हुआ है. उसे बिहार की जनता की कोई चिंता नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों गांधी मैदान में एक बहस में हिस्सा लें और बताएं कि दोनों ने 15-15 वर्षों में क्या किया.
एनडीए और महागठबंधन पर दलितों के साथ धोखा देने का आरोप लगाते हुए जाप सुप्रीमो ने कहा कि नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी, रमई राम, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक जैसे बड़े दलित नेताओं का इस्तेमाल किया और फिर अपमानित कर पार्टी से निकाल दिया. क्या दोनों गठबंधन किसी दलित को सीएम बनाने की घोषणा करेंगे? क्या चिराग पासवान को मुख्यमंत्री बनाएंगे.

इससे पहले मनेर विधान सभा से राजद के पूर्व प्रत्याशी दिनेश यादव, अशोक यादव, मनोज कुमार झा, दीपक यादव, विष्णु दयाल, नीरज कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह समेत सैकड़ों युवा और अनुभवी नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ली. इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, राष्ट्रीय अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हरेराम महतो, प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू समेत पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे.