रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर बोले पप्पू यादव, बिहार ने आज अपना अनमोल रत्न खो दिया

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव सहित सभी जाप नेताओं ने रघुवंश बाबू के निधन पर शोक व्यक्त किया है. रघुवंश बाबू के निधन पर पप्पू यादव ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार ने आज एक अनमोल रत्न खो दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश बाबू के निधन से मर्माहत हूं.

जाप अध्यक्ष ने कहा कि कोई दूसरा रघुवंश दूर-दूर तक संभव नहीं, आज की राजनीति ऐसा होने ही नहीं देगी. मेरी गहरी संवेदना उनके अपनों के साथ है. आखिरी प्रणाम रघुवंश बाबू! काश अभी न जाते, थोड़ा रुक जाते!




पप्पू यादव ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि रघुवंश बाबू आजीवन गरीबों और वंचितों की लड़ाई लड़ते रहे. लगभग चार दशक से समाजवाद की राजनीति करने वाले रघुवंश बाबू ने गांव और किसान के लिए काम किया. मनरेगा जैसा रोजगार गरंटी काननू बनाने के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

वहीं, जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद , प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह एवं राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने अपने संयुक्त वक्तव्य में पूर्व केंद्रीय मंत्री सह वरिष्ठ समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि इनके निधन से बिहार ही नहीं बल्कि राष्ट्र को अपूरनीय क्षति हुई है. ये एक ईमानदार, समाज के प्रति सोच रखने वाले संघर्ष तथा आंदोलन के माध्यम से गरीबों शोषितो, वंचितों तथा कार्यकर्ताओं के हक और अधिकार के साथ उनके मान-सम्मान के प्रति हमेशा चिंतित रहते थे. इनके जैसे नेता विरले ही समाज को मिलते हैं. इन्होंने हमेशा परिवारवाद की राजनीति से अलग हटकर समाजवाद और कार्यकर्तावाद की राजनीति की.