विधानसभा चुनाव को रोकने के लिए हाई कोर्ट तक जायेंगे पप्पू यादव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पटना में प्रेस वार्ता आयोजि कर कहा कि बिहार चुनाव को रोकने के लिए जन अधिकार पार्टी सभी संवैधानिक विकल्पों को तलाशेगी. नीतीश कुमार चुनाव को लेकर बहुत ही जल्दबाजी में हैं वो दवाब डाल कर लोकतंत्र को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं . जिला परिषद् की 12 खाली सीटों और और मुखिया का चुनाव अगस्त में करवाने का फैसला एक आत्मघाती निर्णय है. निर्वाचन आयोग को जिला परिषद चुनाव को तत्काल स्थगित करना चाहिए.


पप्पू यादव ने राष्ट्रीय चुनाव आयोग से मांग करते हुए कहा कि आयोग बिहार विधान सभा चुनाव के विषय में हस्तक्षेप करे, अन्यथा मैं इस मामलों को लेकर हाई कोर्ट जाऊंगा. जिला परिषद् और मुखिया का चुनाव सिर्फ बहाना है, आगामी बिहार विधान सभा के चुनाव को जबरदस्ती करवाने के लिए. यह सरकार तानाशाही की सारी सीमाएं तोड़ चुकी है. जब मात्र 30-40 प्रतिशत लोग वोट करेंगे और 60 फीसदी लोग वोट से वंचित रह जायेंगे इससे लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा.




पप्पू यादव ने कहा कि एनडीए के सहयोगी राम विलास पासवान और चिराग पासवान ने भी कोरोना के कारण आगामी विधानसभा चुनाव स्थगित कर बिहार में राष्ट्रपति शासन की वकालत की है. मैं राम विलास पासवान के निर्णय से सहमत हूं. जन अधिकार पार्टी हर परिस्थिति में कोरोना और बाढ़ के इस दौर में चुनाव करवाने के खिलाफ है. जन अधिकार पार्टी इस सन्दर्भ में इसी माह 10 लाख पोस्टकार्ड निर्वाचन आयोग को भेजेगी ताकि चुनाव अभी नहीं करवाए जाएं.


कोरोना के बारे में बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना का प्रभाव था वहां केवल 0.01 प्रतिशत चिकित्सकों का निधन कोरोना से हुआ जबकि हमारे यहां 4.4 प्रतिशत (23) डॉक्टर की मौत हुई है. डॉक्टर एसोसियेशन ने ऐसे हालात में साफ़ तौर पर काम करने से मना कर दिया है. यहां नेता, डॉक्टर से अच्छा पीपीई किट पहन कर जाते हैं और डॉक्टर और नर्सों को गुणवत्तापूर्ण किट उपलब्ध नहीं होती. कोरोना के जांच की प्रक्रिया को बदलने की जरुरत हैं. प्राइवेट हॉस्पिटल कोरोना के इलाज में 1 से 7 लाख तक रुपये ले रहे हैं.


बाढ़ में जन अधिकार पार्टी के द्वारा 120 जगह खाने की व्यवस्था, 80 स्थानों पर शौचालय की व्यवस्था और लगभग 350 चापाकल और 40 जेनरेटर की गई है. गोपालगंज में एक और पूल के टूटने के बारे में बोलते हुए बिहार में बांध और पूल रोज़ टूट रहे हैं. इसके निर्माण में लगी कम्पनी सिंगला और वशिष्ठा के खिलाफ सरकार जांच और कारवाई करे.

आज जन अधिकार पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त करते हुए एल एस कॉलेज, मुजफ्फरपुर की शशि कुमारी सिंह, कहलगांव से नीरज कुमार, मो शफी, धनञ्जय कुमार, पटना पश्चिम से सोनू, धर्मनाथ राय , रणजीत कुमार, औरंगाबाद से अजीत कुमार यादव, रणजीत कुमार, साहबगंज से सुरेश साहनी और दिनेश यादव ने पार्टी की सदस्यता ली. प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व विधायक रामचंद्र बाबु, राष्ट्रीय सचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू, राजू दानवीर और बिमल महतो उपस्थित थे.