हियावां हाल्‍ट को रेलवे स्‍टेशन में परिवर्तित करने के लिए पप्‍पू यादव ने रेल मंत्रालय को लिखा पत्र : राजू दानवीर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पूर्व मध्‍य रेलवे, दानापुर रेल मंडल अंतर्गत फतुहा – इस्‍लामपुर रेलखंड स्थित हियावां हॉल्‍ट को रेलवे स्‍टेशन में परिवर्तित करने के लिए जन अधिकार पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने रेल मंत्रालय को पत्र लिखा है. पत्र के जरिए उन्‍होंने रेल मंत्रालय से आग्रह किया है कि आमजनों और रेलवे के हित में हियावां को रेलवे स्‍टेशन में परिवर्तित कर दिया जाए. ये जानकारी आज हिलसा विधानसभा के कराय परशुराय प्रखंड स्थित विद्या ज्‍योति मंदिर स्‍कूल, डियावां में आयोजित जन अधिकार पार्टी के सम्‍मान समारोह के दौरान पप्‍पू ब्रिगेड के प्रदेश अध्‍यक्ष राजू नवीर ने दी.

राजू दानवीर ने इस बारे में बताया कि हिलसा विधानसभा में आने वाला हियावां हॉल्‍ट, दनियावां और हिलसा स्‍टेशन के बीच वर्षों से स्‍थापित है. इस बीच में करीब 100 से अधिक गांव आते हैं, जहां के लोगों को ट्रेन पकड़ने के लिए दनियावां या हिलसा के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है. आम लोग इस वजह से सड़क मार्ग से जाने को मजबूर होते हैं और उनपर आर्थिक बोझ बढ़ जाता है. साथ ही रेलवे के राजस्‍व को भी क्षति होती है.



उन्‍होंने कहा कि हमारे अभिभावक पप्‍पू यादव जी ने आम जनता की परेशानी को महसूस किया. साथ ही रेलवे के राजस्‍व में बढ़ोतरी और आमजनों के सहूलियत के लिए उन्‍होंने रेल मंत्रालय, भारत सरकार को पत्र लिखकर हियावां को रेलवे स्‍टेशन में परिवर्तित करने का आग्रह किया. इससे पहले सम्‍मान समारोह में चार पंचायत के नव निर्वाचित बूथ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और सचिव के साथ बूथ कमिटी सदस्यों को राजू दानवीर ने अंग वस्‍त्र देकर सम्‍मानित भी किया. राजू दानवीर ने इन निर्वाचित सदस्‍यों को संबोधित करते हुए पार्टी की जिम्‍मेदारियों और लक्ष्‍यों से भी अवगत कराया.

दलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मुकेश पासवान, जिला उपाध्यक्ष रण्धिर प्रसाद उर्फ बब्लू यादव, संजीत कुमार, वासुकी नाथ, प्रमोद कुमार इत्यादि ये सभी जाप कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में मौजुद थे.