बढ़ रहा है पप्पू यादव का कुनबा, पीडीए को मिला पूर्व सांसद आसिफ का साथ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जन अधिकार पार्टी लो के अध्यक्ष पप्पू यादव ने रविवार को कहा कि वे, उनकी ‘जाप‘ और उनका गठबंधन पीडीए घरों में बैठकर ट्वीट नहीं खेलते बल्कि सड़कों पर उतरकर संघर्ष करते हैं. वे ऑल इंडिया माइनाॅरिटी फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यख पूर्व सांसद एसएम आसिफ, ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वसी अहमद द्वारा पीडीए को समर्थन देने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.


पप्पू यादव ने कहा कि बिहार 30 साल से ठगा हुआ महसूस कर रहा था और हमलोगों का गठबंधन पीडीए सबको सम्मान देकर चलने वाला है. उन्होंने कहा कि चाहे एनडीए हो गया महागठबंधन वहां गठबंधन के छोटे दलों को सम्मान नहीं दिया जाता. उन्होंने याद दिलाया कि लालू प्रसाद ने कैसे वामपंथी दलों से गठबंधन किया और उनकी पार्टी को टुकड़ों में बांट दिया. उन्होंने कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रामविलास पासवान के बारे में रवैया अपनाये हुए हैं वह राजनीति का दुर्भाग्य है.




उन्होंने महागठबंधन से जीतन राम मांझी और उपेन्द्र कुशवाहा के अलग होने पर कहा कि कांग्रेस की जिम्मेदारी थी कि वह इनकी हिफाजत करती मगर वह ऐसा नहीं कर सकी. उन्होंने विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी और रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में कहा कि उनके लिए पीडीए का दरवाजा खुला है. वे मुख्यमंत्री बनें मगर बिहार बनाने में पीडीए के साथ आएं.
पप्पू यादव ने पूछा कि आज राजनीति में डीएनए की बात क्यों की जा रही है. उहोंने कहा कि किसी के डीएनए से गरीबों का भला कैसे हो सकता है.


पीडीए के संयोजक पप्पू यादव ने कहा कि किसी दल के लिए जाति खतरे में है तो किसी के लिए जाति-मजहब. आज दलित परिवार असुरक्षित महसूस कर रहा है, डीएनए की बात कर उसे कैसे मदद दी जाएगी. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपके ट्वीट और जुमलेबाजी से मजदूरों का पलायन कैसे रुकेगा। उन्होंन कहा पीडीए सोचता है कि बिहार 26वें स्थान से पहले स्थान पर कैसे आएगा. पप्पू यादव ने दोनों गठबंधनों के नेताओं पर आरोप लगाया कि वे इमोशनल अत्याचार करते हैं.

इस अवसर पर अर्जक अधिकार दल, आजाद भारत पार्टी, इंडियन बिजनेस पार्टी, शोषित समाज पार्टी, राष्ट्रीय जन उत्थान पार्टी, पिछड़ा समाज पार्टी और भारतीय संगम पार्टी ने भी पीडीए को समर्थन देने की घोषणा की।सिवान गोरियाकोठी से ओमप्रकाश गुप्ता, थानेदार यादव, रमेश यादव, इंजीनियर शैलेन्द्र यादव प्रखंड हसनपुरा के नेतृत्व में बहारन माझी, मनन माझी,बच्चा यादव सहित सैकड़ों लोंगों ने जाप की सदस्यता ली. मौके पर जाप के कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, और राघवेन्द्र कुशवाहा मौजूद थे.