पटना के पांच शिक्षकों की ‘परमाणु एजुकेशनल सर्विसेज’ दिलाएगी आईआईटी में एडमिशन

लाइव सिटीज, पटना : इंजीनियरिंग कॉलेजों खासकर आईआईटी में एडमिशन का सपना रखने वाले छात्रों के लिए अब राजधानी पटना में परमाणु एजुकेशनल सर्विसेज ने नई शुरुआत की है. संस्था का उद्देश्य कम से कम पैसों में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है. साथ संस्था ने हर साल ज्यादा से ज्यादा बच्चों को आईआईटी पास कराने का लक्ष्य रखा है. पटना के बोरिंग रोड इलाके में स्थित इस संस्थान की शुरुआत पांच सदस्यों ने की है.

सोमवार को संस्थान के सदस्यों ने पटना में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि संस्था में एडमिशन लेने वाले बच्चों को 100 प्रतिशत तक की भी स्कॉलरशिप मिल सकती है. हमारा मुख्य उद्देश्य मिडिल क्लास फैमिली के बच्चों और पढ़ने में एवरेज बच्चों को सही गाइडेंस व समय देना है.

बताया गया है कि इसके लिए कोचिंग में एक बार में 40 बच्चों को ही पढ़ाया जाएगा, ताकि सभी बच्चों से शिक्षक से वन टू वन इंटरैक्ट कर पाए.

इस मौके पर मौजूद अनिल परमार, विकास राही, विजय कुमार सिंह, संतोष कुमार चौधरी, आनंद प्रवीण आदि शिक्षक मौजूद थे. सभी सदस्यों ने तय किया है कि आज के समय में इस क्षेत्र में कॉरपोरेट का प्रभाव बढ़ रहा है. तो हम अपनी संस्था में बच्चों को इस दबाव से दूर रखना चाहते हैं.

कहा गया है कि कोचिंग में पढ़ाई शुरू हो गई. है. अभी 70 बच्चे पढ़ रहे हैं. इच्छुक छात्र कोचिंग में नामांकन करा सकते हैं. नामांकन की प्रक्रिया जारी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*