इलाज के दौरान डॉक्टरों ने काटा था अधेड़ का पैर, अस्पताल से ले भागा कुत्ता !

dog
dog Demo pic

बक्सर.सेन्ट्रल डेस्क. बिहार में एक ओर जहां सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार बड़े दावे करती है तो वहीं आए दिन कोई न कोई ऐसी घटना हो जाती है जो बिहार सरकार के सारे दावों को खोंखला साबित कर देती है. आलम ये है कि इन घटनाओं से स्वास्थ्य विभाग और सरकार ने भी अभी तक कोई सीख नहीं ली है. स्वास्थ्य विभाग की एक ऐसी हीं लापरवाही बक्सर से सामने आई है. यहां पर इलाज के दौरान एक अधेड़ का कटा हुआ एक पैर कुत्ता लेकर फरार हो गया और अस्पताल के कर्मचारी देखते रह गए.

ट्रेन पर चढ़ने के दौरान हुए इस हादसा

जानकारी के अनुसार मामला बिहार के बक्सर जिले का है. जहां ट्रेन पर चढ़ने के दौरान पैर फिसलने से एक अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया था.बक्सर रेलवे स्टेशन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस पर चढ़ने के दौरान वृद्ध के साथ ये हादसा हुआ. घायल व्यक्ति को आनन-फानन में जीआरपी की टीम ने सदर अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज शुरू किया गया.

ट्रेन पर चढ़ने के दौरान हुए इस हादसे में वृद्ध का दाहिना हाथ और दाहिना पैर लगभग कट गया था. अस्पताल में इलाज के दौरान चमड़े से लटकते पैर को डॉक्टरों ने काटकर अलग कर दिया और मरहमपट्टी कर इलाज करने लगे. लेकिन लापरवाही ऐसी रहीं की अस्पताल में अवारा कुत्ता घुस आया और घायल वृद्ध का कटा हुआ पैर लेकर भाग निकला.

प्रर्याप्त सुविधा के आभाव में हुई मौत

सिर्फ इतना हीं नहीं अस्पताल में इलाज को लेकर प्रर्याप्त सुविधा नहीं होने के कारण घायल की की मौत हो गई. मृतक का रामनाथ मिश्रा है जो आरा का रहनेवाला था. वह बक्सर से आरा जा रहा था. इस बाबत अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही को लेकर जब बक्सर के सिविल सर्जन से पूछा गया तो उन्होंने मामले की जानकारी होने का हवाला देकर बात को टाल दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*