MP रामकृपाल यादव की शिकायत, मनेर-दानापुर दियारा में एक भी मोबाइल टावर नहीं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के मनेर और दानापुर दियारा इलाके में किसी भी मोबाइल कंपनी का टावर नहीं है. इससे इस क्षेत्र की लगभग 80 हजार की आबादी को काफी कठिनाई का सामना कर पड़ रहा है. मोबाइल टावर नहीं होने की वजह से लोगों को फोन पर सामान्य बातचीत के लिए भी छतों पर जाना पड़ता है. क्षेत्रवासियों की इस समस्या से आज स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव ने केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को अवगत कराया.

यादव ने बताया कि इन इलाकों में कई बैंकों का सीएसपी ब्रांच है. लेकिन इंटरनेट की सुविधा नहीं रहने के कारण अकसर नजदीकी शहर मनेर या दानापुर जाना पड़ता है. इस कारण 45 गांवों के लोग डिजिटल इंडिया के किसी भी सेवा का लाभ नहीं ले पा रहे हैं.

दानापुर कोर्ट में फायरिंग मामला, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

दानापुर कोर्ट परिसर के बाहर फायरिंग, एक सिपाही की मौत, कैदी फरार

उन्होंने कहा कि पहले इस इलाके के लोगों ने बीएसएनएल, जिओ और एयरटेल कंपनियों से टावर लगाने का अनुरोध किया था. लोगों की शिकायत के बाद कंपनी के प्रतिनिधि गांव में आकर नेट वेलोसिटी और सबसे नजदीकी टावर की एरियल दूरी की माप करके चले जाते हैं. लेकिन मोबाइल टावर फिर भी नहीं लगाते.

यादव ने कहा कि इन दियारा क्षेत्रों में रोड और बिजली कनेक्टिविटी है, लेकिन मोबाइल टावर नहीं रहने के कारण मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टविटी की बहुत बड़ी समस्या है.

इन समस्याओं का जिक्र करते हुए यादव ने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया है कि भनेर दियारा के रामपुर, भवानी टोला, छिन्तर, रामवाद, सुअरमरया, हुलासी टोला, इस्लामगंज एवं दानापुर दियारा के गगहारा, पानापुर, कासिमचक, मानस, पतलापुर सहित दोनों दियारा के अन्य इलाकों में मोबाइल टावर लगाने के लिए जल्द कार्रवाई का निर्देश दें.

About Anjani Pandey 863 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*