पटना समेत 22 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कहीं हल्की तो कहीं तेज होगी बारिश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मौसम विभाग ने एक बार फिर पटना समेत 22 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, कहीं हल्की बारिश तो कहीं तेज बारिश की आशंका जताई गयी है. हालांकि, मौसम में बदलाव जारी है. बुधवार को भीषण गर्मी के बाद आज सुबह बारिश के बाद मौसम ठंडा हो गया.

मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में पटना, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर सहित बिहार के 22 जिलों में 31 जुलाई तक मौसम सामान्य रहने की उम्मीद जताई गई है. जबकि बिहार के तटवर्ती इलाकों जैसे पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, पूर्णिया, गोपालगंज, अररिया, रक्सौल सहित 16 जिलों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना है.



बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी हवाओं के कारण बिहार के तटवर्ती इलाकों में लगातार बारिश की संभावना है. दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा सहित दूसरे जिलों में 1 अगस्त से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार बने हुए हैं.

वहीं बाढ़ की बात करें तो इससे बिहार की लाखों आबादी प्रभावित है. कई प्रखंडों में पानी घुस जाने के कारण लोग पलायन करने को मजबूर हैं. कईयों ने तो अपना घर तोड़ दिया है और सड़क किनारे रहकर गुजारा कर रहे हैं.