लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राजधानी पटना में अपराधियों ने एक बार फिर से कहर बरपाया. पटना के पॉश इलाके में बुधवार की सुबह एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना शहर के राजवंशी नगर इलाके की है, जहां वकील को निशाना बनाते हुए अपराधियों ने फायरिंग की. वकील की हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही से मुलाकात की. जिसके बाद चीफ जस्टिस ने इस मामले पर DGP से शाम पांच बजे तक रिपोर्ट मांगा है.

वकील प्रत्युष ने बताया कि जितेन्द्र कुमार की हत्या की विरोध में अधिवक्ताओं ने लंच के बाद चीफ जस्टिस से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान चीफ जस्टिस ने वकीलों को भरोसा दिलाया कि इस मामले को जल्द से जल्द निपटा दिया जायगा. वहीं वकीलों ने इस घटना की जांच के लिए SIT  गठन करने की मांग की.

हाईकोर्ट के वकील की हत्या के बाद HC के वकीलों में गहरा रोष देखने को मिल रहा है. वकील इस घटना की कड़ी भर्त्सना कर रहे हैं. लंच के बाद वकीलों ने अदालती काम-काज ठप कर दिया है. वकील SIT गठन की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए. उन्होंने बेली रोड को जाम कर दिया है. पुलिस भी वहां पहुंच गई है और वकीलों को समझाने का प्रयास कर रही है.

 

बता दें कि वकील जितेन्द्र कुमार हाईकोर्ट में प्रैक्टिस के लिए जा रहे थे. इसी दौरान घात लगाए अपराधियों ने वकील पर हमला कर दिया. घटना की अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गए.

इलाज के दौरान हुई मौत

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल वकील को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन इलाज के दौरान अस्पताल में जितेन्द्र कुमार की मौत हो गई. इस घटना की खबर मिलते ही परिजन अस्पताल पहुंचे. वहीं पुलिस आशंका जता रही है कि घटना के पीछे भूमि विवाद का मामला हो सकता है.

मामले की जानकारी मिलते ही पटना पुलिस पड़ताल को पहुंची. पटना के एसएसपी मनु महाराज छुट्टी पर हैं ऐसे में प्रभारी एसएसपी मामले की जांच को पहुंचे हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है.

राजधानी में पिछले 72 घंटे के दौरान हत्या की ये दूसरी वारदात है. इससे पहले भी पटना में सोमवार की शाम अपराधियों ने एक कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक मामला भूमि विवाद से जुड़ा लग रहा है लेकिन खुलासा जांच के बाद ही होगा. वहीं परिजन अपराधियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं.