पटना सिटी का ये खेल का मैदान बना कचरे का स्थान, खिलाड़ियों ने किया प्रदर्शन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क (जुलकर नैन): पटना सिटी में अब सिर्फ एक ही ऐसा मैदान बचा है जिसमें सभी युवा क्रिकेट के साथ- साथ, पुलिस भर्ती की तैयारी और कई अन्य धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया जाता था. लेकिन आज यह मैदान कूड़ा का ढेर बन चुका है. स्थानीय पार्षद ने कूड़ा का डम्पिंग ग्राउंड में तब्दील कर दिया है. जिसको चलते मैदान में खेलने वाले खिलाड़ियों ने कूड़ा फेकें जाने का विरोध किया और स्थानीय पार्षद के खिलाफ नारेबाजी की. आक्रोशितों ने हाथ में बैट, विकेट लेकर मैदान में प्रदर्शन किया है.

बात करें चौक शिकारपुर स्थित पटना सिटी स्कूल फील्ड की जो वार्ड 62 में पड़ता है, जिसकी पार्षद तारा देवी हैं. लेकिन पिछले 6 महीने से कूड़ा संग्रह का केंद्र बना गया है. इस मैदान में खेलने वाले कई खिलाड़ियों में इसको लेकर आक्रोश है.



मैदान में खेलने वाले खिलाड़ियों ने बताया कि कई बार खिलाड़ियों के एक प्रतिनिधि पार्षद से जाकर मिले और इस पर रोक लगाने की बात की. जिसपर उन्होंने भरोसा दिलाया था की जल्द ही इसे बंद कर दिया जाएगा, लेकिन किसी भी तरह की कोई पहल नहीं की गयी है. जिसके बाद हमलोगों को इस मैदान के लिए आवाज़ उठाना पड़ा. साथ ही खिलाड़ियों ने ये भी बताया की रात तक जब कचरे का अंबार लग जाता हैं तो इसमें आग लगा दिया जाता हैं. जिससे मैदान के आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को परेशानी होती है. उनका दम घुटने लगता है. ये कभी भी बीमारी का रूप ले सकती है.

इसको लेकर खिलाड़ियों ने चेतावनी दी है कि जल्द से जल्द मैदान से कचरा साफ कर के यहां से कचरा को हटाया जाए, नहीं तो ये आंदोलन और आगे की ओर बढ़ेगा.