पटना के फेमस मिठाई दुकान हरिलाल पर लटका ताला, चल रहा था रिहायशी इलाके में

harilal
फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना के प्रसिद्ध मिठाई के दुकानों में से एक हरीलाल दुकान तीन दोनों से बंद है. श्रीकृष्णापुरी इलाके में स्थित दुकान पर ताला लटक गया है. खबर के अनुसार नगर निगम ने रिहायशी इलाके में दुकान खोलने पर यह कार्रवाई की है. बता दें कि पटना में हरिलाल के नाम से कई मिठाई की दुकानें हैं.

दरअसल, यह दुकान श्रीकृष्णापुरी के जिस इलाके में खुला था. यह इलाका रिहायशी इलाका है. यहां पर व्यवसाय करना मना है. नगर निगम ने इस इलाके में बसे लोगों को घऱ बनाकर रहने के लिए जमीन अलॉट किया था. लेकिन हरिलाल के मालिक ने जमीन लीज पर लेकर यहाँ दुकान खोल दी. जिसको लेकर पटना नगर निगम ने कार्रवाई की है.



खबर के अनुसार, इसकी शिकायत पटना नगर निगम के आयुक्त अनुपम सुमन को मिली थी. सूचना मिलने के बाद नगर निगम ने दुकानदार और जमीन के लीजधारक को नोटिस जारी कर दिया. जिसके बाद हरिलाल के मालिक को दुकान बंद करना पड़ा.

आपको बता दें कि इसी साल 10 जनवरी को हरिलाल के सभी दुकानों पर जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने एक साथ छापेमारी की थी. हरिलाल पर जीएसटी चोरी का आरोप लगा था. मतलब मिठाई शॉप्स में ग्राहकों से जीएसटी लिया जा रहा था, लेकिन उसे सरकार को नहीं दिया जा रहा था. इस बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद टीम ने जांच कर कार्रवाई को अंजाम दिया था.