दारोगा बहाली प्रारम्भिक परीक्षा को लेकर पटना हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Bihar-police
Bihar-police

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार पुलिस दारोगा बहाली परीक्षा का मुख्य परिणाम कोर्ट की ओर से निरस्त कर दिया गया है. वहीं अब इस बहाली परीक्षा के प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम पर भी तलवार लटक रही है. पटना हाईकोर्ट इस मामले पर दायर याचिका को लेकर सुनवाई कर रही है. कोर्ट ने इसे लेकर बिहार सरकार से भी आज लवाब मांगा हैं. दारोगा बहाली प्रारम्भिक परीक्षा को लेकर कोर्ट ने नीतीश सरकार से जवाब मांगा है.

नीतीश सरकार से मांगा जवाब

प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना हाई कोर्ट ने पुलिस बहाली परीक्षा को लेकर इसके प्रारंभिक परीक्षा पर सुनवार्इ् की है. आज इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने बिहार की नीतीश सरकार से जवाब तलब किया है. बता दे कि इस मामले में कोर्ट में याचिका डाली गई है जिसपर कोर्ट सुनवाई की है. कोर्ट ने इस परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर निर्देश देते हुए सरकार से जवाब मांगा है.

बता दें कि दारोगा बहाली के नलए प्रारंभिक परीक्षा 11 मार्च 2018 को ली गई थी. इस परीक्षा और इसके रिजल्ट में गड़गड़ी को  लेकर हाईकोर्ट में याचिका डाली गई है. इससे पहले 31 अक्टूबर को कोर्ट ने बिहार पुलिस की दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा के रिजल्ट को अपने फैसले से निरस्त कर दिया था. पटना हाई कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए बिहार पुलिस कर्मचारी चयन आयोग को लताड़ लगाई है.

​कोर्ट ने आयोग को फिर से रिजल्ट को रिकास्ट करने को कहा है. आपको बता दे कि बिहार दारोगा बहाली परीक्षा में हुई धांधली को लेकर पहले से ही कई असफल छात्र सड़को पर थे. वहीं कोर्ट ने भी इस मामले में सुनवाई कर रहा था. जिसे लेकर आज कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. पहले मुख्य परीक्षा और अब कोर्ट की ओर से प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट को लेकर कोर्ट में हो रही सुनवाई से आंदोलनरत छात्रों का भी हौसला बढ़ा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*